Jaldi shadi ke upay: जट मंगनी पट ब्याह के योग बनायेंगे यह टोटके, शादी में देरी की समस्या होगी दूर

By

Pooja Kanjani

Jaldi shadi ke upay: विवाह को ज़िन्दगी का मुख्य फैसला माना जाता है पर वक्त के साथ विवाह को लेकर लोगों की धारणाएं बदलने लगी है, कभी-कभी किसी की शादी काफी देरी से होती है और इसके पिचें ग्रहों की चाल को मुख्य कारण माना जाता है ऐसे में कुछ उपाय बताये गए है जिससे शादी के जल्द योग बनेंगे:

गुरुवार को केले के पेड़ की पूजा की जाती है और पेड़ के नीचे दीपक जलाया जाता है। इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और शादी में आने वाली किसी भी बाधा को दूर करने में मदद मिलती है।

इसके अलावा, ज्योतिष में कुछ और उपाय भी बताए गए हैं जो शादी को शीघ्र विवाह में बदलने में मदद कर सकते हैं। कुछ उपायों में शुक्रवार के दिन विवाहित लोगों को दान करने की सलाह दी जाती है, जैसे कि चावल, घी, दूध आदि। इसके अलावा कुछ ज्योतिष उपायों में कुछ विशेष मंत्रों और पूजाओं का जाप भी किया जाता है।

यदि आप शादी में देरी से सम्बंधित कोई समस्या से जूझ रहे हैं, तो आप एक अच्छे ज्योतिषी की सलाह ले सकते हैं जो आपको समस्या के अनुसार उपाय बताएंगे।

सोमवार को भगवान शिव की पूजा करना हिंदू धर्म में प्रचलित है और इसे करने से जल्दी शादी होने की संभावना बढ़ती है। इसके अलावा, साथ ही इस पूजा से आपकी शादी में आने वाली रुकावटों का भी नाश हो सकता है। इसलिए आप इस उपाय को अपना सकते हैं।

ज्योतिष में छह मुखी रुद्राक्ष को महत्वपूर्ण बताया जाता है जो शिव के साथ संबंधित होता है। इसे धारण करने से भगवान शिव की कृपा मिलती है और शादी संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। यह रुद्राक्ष व्यक्ति को स्वस्थ, समृद्ध, धनवान और सुखी बनाता है।

छह मुखी रुद्राक्ष धारण करने के लिए, आपको पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि रुद्राक्ष असली है। इसके बाद, आप इसे शुद्ध करने के लिए गंगा जल में धोने के बाद उसे धूप दें। इसके बाद, आप इसे अपने गले में लटका सकते हैं या अपने हाथ में धारण कर सकते हैं। इसे सुबह-सुबह उठाकर पूजा करने से भगवान शिव की कृपा मिलती है और विवाह संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App