Holika Dahan Totka: होलिका दहन की राख से करें ये खास टोटका, दूर हो जाएंगी ये परेशानियां

Avatar photo

By

Sanjay

Holika Dahan Totka: 24 मार्च यानी आज रविवार को होलिका दहन किया जाएगा और इस दिन बहुत सारे तंत्र मंत्र कार्य किए जाते हैं। इसी वजह से ज्यादातर लोग दुर्भाग्य दूर करने के लिए होलिका दहन के दिन विशेष उपाय करते हैं।

तंत्र शास्त्र में कुछ टोटके और उपाय बताए गए हैं जिन्हें होलिका दहन की राख से किया जा सकता है। होलिका दहन की राख से किए गए ये उपाय धन में वृद्धि करते हैं और नकारात्मक शक्तियों को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखते हैं। आइए जानते हैं होलिका दहन की राख से किए जाने वाले इन टोटकों और उपायों के बारे में।

तंत्र शास्त्र के अनुसार होलिका दहन के अगले दिन होलिका की राख पूरे घर में छिड़कें। ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां दूर रहती हैं और परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे झगड़े खत्म हो जाते हैं और आपसी प्यार बरकरार रहता है। साथ ही ऐसा करने से वास्तु दोष भी दूर रहते हैं। होली की राख को शरीर पर लगाकर स्नान करने से ग्रहों का अशुभ प्रभाव कम हो जाता है।

लाल कपड़े में होलिका दहन की राख, सात छेद वाले एक सिक्के के साथ बांध लें और इसे एक वर्ष तक धन स्थान जैसे अलमारी या तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन संबंधी परेशानियां दूर रहती हैं और परिवार के सदस्यों की भी उन्नति होती है। अपने पर्स में एक छोटी सी पोटली भी रखें, ऐसा करने से पैसा आता रहेगा और आपकी आमदनी भी बढ़ेगी।

होलिका दहन की राख को ताबीज में बांधकर गले में या हाथ में पहन लें। ऐसा करने से बुरी शक्तियां दूर रहती हैं और किसी भी तरह के जादू-टोने का असर नहीं होता है। साथ ही होलिका की एक मुट्ठी राख शिवलिंग पर चढ़ाने से राहु केतु की महादशा से राहत मिलती है और कार्यों में बाधाएं भी नहीं आती हैं।

होलिका दहन की राख में नमक और राई मिलाकर घर में किसी गुप्त स्थान पर रख दें। ऐसा करने से घर की सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी और घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होगा। यदि घर में कोई बीमार है तो पूर्णिमा तक एक माह तक प्रतिदिन होलिका दहन की राख माथे पर लगाएं। ऐसा करने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर रहती हैं और आरोग्य की प्राप्ति होती है। लेकिन डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए होलिका दहन की राख को एक पोटली में बांधकर अपने घर, दुकान या व्यावसायिक स्थल के गेट के बाहर लटका दें। ऐसा करने से आपके मंद पड़े बिजनेस में मुनाफा होने लगेगा और हर तरह की बुरी नजर दूर रहेगी।

नोट:यह सभी जानकारी हमने इंटरनेट से प्राप्त की है अपने दैनिक जीवन में करने के लिए हम इसके बारे में नहीं कहते और इनके प्रभावों का सकारात्मक नकारात्मक प्रभाव पड़ने पर Timesbull.com स वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App