Home धर्म/ज्योतिष जली हुई लकड़ी और बालों के गुच्छे के साथ भूलकर भी ना...

जली हुई लकड़ी और बालों के गुच्छे के साथ भूलकर भी ना करें ऐसा काम, यमराज से कोई नहीं बचा पायेगा!

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में सुख समृद्धि के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिसके करने से जीवन में चल रही दिक्कतों से छुटकारा मिलता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाय हैं, जो रात के दौरान किए जाते हैं। लेकिन बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जो इन बातों को ध्यान ना देते हुए आगे बढ़ जाते हैं और उन उपायों पर पैर रखने से उनके जीवन की समस्याएं और भी ज्यादा बढ़ जाती है। क्योंकि यह दूसरों की समस्याओं का टोटका होता है, जिसे दूसरे व्यक्ति को बिल्कुल भी लांघनी नहीं चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र में इसे बहुत अशुभ माना गया है। रास्ते में ऐसे बहुत सी चीजें होती है, जो कि नकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होती है। अगर कोई व्यक्ति भूलकर भी इन चीजों को लांघ लेता है, तो उसके जीवन में बाधाओं का पहाड़ टूट पड़ता है। आइए जानते हैं कि वह कौन सी चीजें हैं जिन्हें भूलकर भी लानी नहीं चाहिए।

मृत जानवर पर गलती से ना लगाए पैर 

मृत जानवर पर पैर नहीं लगाना चाहिए, अगर रास्ते में कोई भी मरा हुआ जानवर पशु पक्षी दिख जाए तो इसे देखकर अपनी दिशा बदले या दूर से ही गुजर जाए क्योंकि इनमें भरपूर मात्रा में नकारात्मक ऊर्जा होती है और इनके पास से गुजरने से आपके लाइफ में इसका इफेक्ट पड़ता है साथ ही मरे हुए जानवर के ऊपर कभी भी गाड़ी नहीं लगनी चाहिए।

नींबू पर पैर ना रखें 

नींबू पर पैर नहीं रखना चाहिए अक्सर लोग घर एवं परिवार की बुरी नजर उतार कर नींबू को रास्ते में रखते हैं, ऐसे में पड़े हुए नींबू पर गलती से पैर नहीं रखना चाहिए अगर पैर रख भी देते हैं तो तुरंत आपको हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए वहां से निकल जाना चाहिए।

पूजा की सामग्री नहीं लांघनी चाहिए

पूजन की सामग्री या भोजन रास्ते में पड़े हुए पूजा की सामग्री या भोजन रखी हो तो उसे भी आपको नहीं लांघनी चाहिए क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में पितरों के लिए भोजन चौराहे पर रखा जाता है, साथ ही चौराहा राहु का प्रतिनिधित्व करता है एवं पितर भी राहु के ही प्रतिनिधित्व होते हैं। ऐसे में इनसे दूरी बनाकर रखें नहीं तो आपके जीवन की समस्या बढ़ जाएगी।

जली हुई लकड़ी पर ना रखें पैर 

अगर कहीं राख है जली हुई लकड़ी है तो उस पर भी आपको पैर नहीं रखना चाहिए क्योंकि इसमें भी नेगेटिव एनर्जी होती है जो आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालती हैं।

बालों के गुच्छे नहीं खुंदने चाहिए

रास्ते में अगर किसी व्यक्ति को बालों का गुच्छा दिखे तो इसे भी दूरी बनाकर रखें, ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बालों के गुच्छे को नहीं छूना चाहिए इसके ऊपर राहु का सीधा प्रकोप होता है जिसका असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है।