Chandra Grahan: इस दिन लगेगा 2024 का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशियों को होगा लाभ

Avatar photo

By

Govind

Chandra Grahan: साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण 25 मार्च 2024 को लगने जा रहा है. इसी दिन होली का त्योहार भी मनाया जाएगा. हिंदू धर्म में ग्रहण को शुभ नहीं माना जाता है।

ग्रहण के दौरान किया गया कोई भी कार्य शुभ नहीं होता है। कहा जाता है कि ग्रहण के दौरान कई तरह की नकारात्मक ऊर्जाओं का संचार होता है, जिसका असर पूरे ब्रह्मांड पर पड़ता है।

इसलिए इस बार होली ग्रहण के साए में मनाई जाएगी. ऐसे में आइए जानते हैं कि होली के दिन किस समय चंद्र ग्रहण लगेगा और इसका क्या प्रभाव पड़ेगा।

साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण होली पर लगेगा।

होली हर साल फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को मनाई जाती है। इस वर्ष यह तिथि 25 मार्च 2024 को पड़ रही है।

आपको बता दें कि इसी दिन सुबह 10.23 बजे से चंद्र ग्रहण भी शुरू हो जाएगा, जो 25 मार्च को दोपहर 3.02 बजे तक रहेगा. ग्रहण के साये में होली मनाई जाएगी।

क्या चंद्र ग्रहण का असर होली पर पड़ेगा?

आपको बता दें कि साल का पहला चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। इस वजह से सूतक काल भी मान्य नहीं होगा.

चूंकि सूतक काल नहीं है इसलिए चंद्र ग्रहण का होली के त्योहार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. इसलिए चंद्र ग्रहण के बाद भी होली के दिन पूजा-पाठ आदि किया जा सकता है। होली का त्योहार भी बिना किसी परेशानी के मनाया जा सकता है.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App