Chanakya Niti: शादीशुदा पुरुष दूसरी महिलाओं को क्यों पसंद करते हैं? जानिए इसके पीछे का रहस्य

Avatar photo

By

Sanjay

Chanakya Niti:आचार्य चाणक्य बहुत चतुर, बुद्धि में निपुण और कुशल राजनीतिज्ञ थे। उन्होंने अपनी नीतियों में. न सिर्फ इंसान को सफलता पाने के कई रास्ते बताए हैं, बल्कि उनके जरिए समाज का कल्याण भी किया है। महान आचार्य चाणक्य का नाम भारत के साथ-साथ विश्व के महानतम अर्थशास्त्रियों, कूटनीतिज्ञों और राजनीतिज्ञों में लिया जाता है।

उनकी नीतियां आज भी बहुत लोकप्रिय हैं और समाज के लोगों को कई राह दिखा रही हैं। चाणक्य नीति में आचार्य कौटिल्य की नीतियों के बारे में विस्तार से लिखा गया है। ये आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं।

जितने तब थे जब ये लिखे गए थे। इनसे मनुष्य को सही दिशा मिलती है। आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में स्त्री, पुरुष, भविष्य, मित्रता, धन और उसके अगले कदम के बारे में विस्तार से बताया है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कई बार शादी से ठीक पहले पुरुष दूसरी महिलाओं को पसंद करने लगते हैं। पुरुष उनकी ओर आकर्षित होने लगते हैं और उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने की योजना भी बनाने लगते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इसका मुख्य कारण क्या हो सकता है?

दरअसल, आपको बता दें कि आचार्य चाणक्य की नीतियों में धर्म, धन, काम, मोक्ष, परिवार, रिश्ते, मर्यादा, समाज, रिश्ते, देश और दुनिया से जुड़े सिद्धांतों के बारे में बताया गया है। चाणक्य नीति में आचार्य चाणक्य ने पति-पत्नी के रिश्ते पर भी कई सलाह और राय दी हैं।

वैसे इस बात से तो हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है कि पुरुष और महिलाएं एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं और यह बहुत सामान्य बात भी है। गलती तब होती है जब आकर्षण प्रशंसा से आगे बढ़कर एक ख़राब रिश्ते में बदल जाता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App