हर जगह हनुमानजी की पूजा होती है। जो लोग हनुमान की पूजा करते हैं, उन्हें कभी भी कोई परेशानी नहीं होती है। भगवान राम और कृष्ण भीहनुमान का रूप धारण करते हैं। अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए हनुमानजी की पूजा कैसे करें, इसकी जांच करें।

यदि आपको कार्य करते समय कठिनाई का सामना करना पड़ता है तो आपको हनुमान चालीसा को सुबह और शाम करना है। इस कार्य से पहलेआपको शपथ लेनी है कि आप मंगलवार के दिन हनुमान जी के सामने बैठकर 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। ऐसा करने से आपकोअच्छी शक्ति और ज्ञान की प्राप्ति हो सकती है। जब भी दुश्मन आपको परेशान करे तो आप बजरंग बाण कर सकते हैं।

यदि आपकी जन्म कुंडली में मंगल दोष है तो आपको जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आपको शुक्ल पक्ष के पहलेमंगलवार को हनुमान जी को चमेली का तेल और सिंदूर चढ़ाना है। जब धन की हानि हो तो पीपल के 11 पत्ते लेकर उस पर सिंदूर लगाकर रामलिखें। आपको प्रत्येक मंगलवार को सूर्यास्त के बाद इन्हें प्रवाहित करना है।

आपकोजय जय हनुमान घोसाईयाओम हम हम हनुमताये नमःयाद करना होगा। यदि आप घबराहट महसूस करते हैं तो आपहनुमतायेनमःका जाप कर सकते हैं। ऐसा करते समय आपको हनुमान जी को लौंग का भोग लगाना है। ऐसा आपको रोजाना आधा घंटा करना है। जबभी आपको खतरा महसूस हो तो लौंग को अपने साथ रखना चाहिए।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts