Xiaomi14 अल्ट्रा: 2024 का कैमरा किंग या हाईप?

By

Web Desk

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं और एक दमदार कैमरा स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो शाओमी 14 अल्ट्रा (Xiaomi 14 Ultra) आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है. लीका (Leica) के साथ साझेदारी में विकसित अत्याधुनिक कैमरा सिस्टम के साथ, ये फोन फोटो enthusiasts का ध्यान खींचने में कामयाब रहा है. लेकिन क्या ये सिर्फ शानदार कैमरा के बारे में है, या ये फोन और भी क्षेत्रों में धमाल मचाता है? आइए, हमारी इस विस्तृत समीक्षा में शाओमी 14 अल्ट्रा की गहराई से जांच करें और देखें कि क्या ये वाकई में सर्वश्रेष्ठ कैमरा फोन है.

डिजाइन और डिस्प्ल 

डिजाइन के मामले में, शाओमी 14 अल्ट्रा (Xiaomi 14 Ultra) कुछ खास नहीं है. यह अभी के ट्रेंडिंग डिज़ाइन को अपनाता है जिसमें कि गोरिल्ला ग्लास Victus+ से बना हुआ एक फ्लैट स्क्रीन और एल्यूमीनियम फ्रेम शामिल है. हालांकि, बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी है और फोन हाथ में मजबूत लगता है. वजन की बात करें तो ये 224.4 ग्राम है, जो कि थोड़ा भारी जरूर है.

डिस्प्ले की बात करें तो शाओमी 14 अल्ट्रा (Xiaomi 14 Ultra) 6.73 इंच की LTPO AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है. ये डिस्प्ले 2K रेजोल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 3000 निट्स पीक ब्राइटनेस जैसी शानदार स्पेसिफिकेशन्स प्रदान करता है. साथ ही, डॉल्बी विजन और HDR10+ को भी सपोर्ट करता है, जो शानदार मीडिया अनुभव प्रदान करता है. कुल मिलाकर, ये डिस्प्ले industry में सर्वश्रेष्ठ में से एक है और निराश नहीं करेगा.

प्रोसेसर और परफॉर्मेंस 

परफॉर्मेंस के मामले में शाओमी 14 अल्ट्रा (Xiaomi 14 Ultra) किसी से पीछे नहीं है. लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर और 16GB LPDDR5x रैम के साथ, ये फोन किसी भी कार्य को बड़ी आसानी से संभाल सकता है. चाहे आप गेम खेलना चाहते हों, मल्टीटास्किंग करना चाहते हों या फिर हेवी फोटो एडिटिंग करना चाहते हों, ये फोन आपको निराश नहीं करेगा.

स्टोरेज 

शाओमी 14 अल्ट्रा (Xiaomi 14 Ultra) सिर्फ एक ही स्टोरेज वेरिएंट में आता है जिसमें 1TB की UFS 4.0 स्टोरेज मिलती है. ये उन यूजर्स के लिए काफी अच्छा है जिन्हें ढेर सारी फोटो, वीडियो और ऐप्स स्टोर करने की जरूरत होती है.

बैटरी

शाओमी 14 अल्ट्रा (Xiaomi 14 Ultra) में 5300mAh की दमदार बैटरी दी गई है. ये बैटरी पूरे दिन आसानी से चल जाती है और म moderate इस्तेमाल करने वालों को तो डेढ़ दिन तक भी चल सकती है. 12 अप्रैल से भारत में हुई बिक्री के समय इसकी सबसे बड़ी कमियों में से एक इसकी चार्जिंग स्पीड मानी गई थी. कई फ्लैगशिप फोन 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करते हैं, जबकि ये फोन केवल 80W फास्ट चार्जिंग और 90W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है. हालांकि, ये चार्जिंग स्पीड भी काफी तेज है और फोन को जल्दी चार्ज कर देती है.

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App