2024 Toyota Fortuner: धांसू लुक, दमदार पावर और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का तगड़ा कॉम्बो!

By

Web Desk

ऑफ-रोडिंग का शौक रखते हैं और साथ ही एक प्रीमियम एसयूवी की तलाश में हैं? तो आपके लिए 2024 टोयोटा फॉर्च्यूनर एकदम परफेक्ट चॉइस साबित हो सकती है. ये नया फॉर्च्यूनर दमदार परफॉर्मेंस, आधुनिक फीचर्स और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का शानदार मिश्रण है. चलिए, आज इस धांसू गाड़ी के बारे में सारी जानकारी विस्तार से जान लेते हैं!

बेहतरीन डिज़ाइन और दमदार परफॉर्मेंस

2024 फॉर्च्यूनर को एकदम नए अवतार में पेश किया गया है. इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसका बिल्कुल नया डिजाइन. टोयोटा की लेटेस्ट डिज़ाइन लैंग्वेज को अपनाते हुए, नई फॉर्च्यूनर में आगे की तरफ एक बोल्ड फ्रंट फेसिया दिया गया है, जिसमें एक चंकी ग्रिल और दोनों तरफ स्लीक हेडलैंप्स हैं. फ्रंट बम्पर को भी नया डिज़ाइन मिला है, साथ ही इंटीग्रेटेड फॉग लैंप एनक्लोजर भी दिए गए हैं. साइड प्रोफाइल में पहले से ज्यादा उभरे हुए सरफेस इसे और भी आधुनिक बनाते हैं. पिछले हिस्से की बात करें तो, टेललैंप्स का वही वर्टिकल डिज़ाइन बरकरार रखा गया है, लेकिन साथ ही उन्हें एक नया डिजाइन भी दिया गया है, जो गाड़ी को और भी ज्यादा आकर्षक बनाता है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

पावरट्रेन में धमाकेदार बदलाव

नई फॉर्च्यूनर के परफॉर्मेंस की बात करें तो, इसमें आपको पहले से कहीं ज्यादा पावर और टॉर्क मिलने की उम्मीद है. इसमें मौजूदा मॉडल वाला 2.8 लीटर का टर्बो डीजल इंजन तो मिलेगा ही, साथ ही एक दमदार 2.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिल सकता है, जो 265bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है. सबसे बड़ा बदलाव ये है कि नई फॉर्च्यूनर में पहली बार माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. ये टेक्नोलॉजी 2.8 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ मिलकर काम करेगी, जिससे गाड़ी की ईंधन दक्षता बेहतर होगी और परफॉर्मेंस भी शानदार बनेगा.

फीचर्स भरपूर, कम्फर्ट जबरदस्त

2024 फॉर्च्यूनर फीचर्स के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है. इसमें आपको अत्याधुनिक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदर सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-जोन एयरबैग्स, ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और बहुत कुछ मिलने वाला है. नई फॉर्च्यूनर में आपको पहले से ज्यादा लेगरूम और हेडरूम भी मिलेगा, जो लंबे सफर पर भी आपको आराम का पूरा ख्याल रखेगा.

कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत?

2024 टोयोटा फॉर्च्यूनर को भारत में 2024 के मध्य तक लॉन्च होने की उम्मीद है. इसकी कीमतों में मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी बढ़ोतरी होने की संभावना है. अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 32 लाख रुपये से शुरू हो सकती है और टॉप मॉडल के लिए ये कीमत 48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जा सकती है.

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App