Yamaha Aerox 155 2024: दमदार परफॉर्मेंस वाला दमदार स्कूटर 

By

Web Desk

Yamaha Aerox 155 भारत में युवा स्कूटर उत्साही लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. अपने स्पोर्टी लुक, दमदार इंजन और एडवांस फीचर्स के चलते ये स्कूटर राइडिंग का एक अलग ही अनुभव प्रदान करता है. हाल ही में 2024 के लिए यामाहा एरोक्स 155 को नए अवतार में पेश किया गया है, जिसमें आपको पहले से भी ज्यादा पावर, बेहतर माइलेज और कुछ नए फीचर्स देखने को मिलेंगे. आइए, इस लेख में हम आपको 2024 यामाहा एरोक्स 155 के बारे में विस्तार से बताते हैं.

धांसू परफॉर्मेंस के लिए दमदार इंजन

2024 Yamaha Aerox 155 5 में आपको वही 155cc का BS6-compliant इंजन मिलता है, जो पहले वाले मॉडल में दिया गया था. यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है और 15 PS की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. खास बात यह है कि कंपनी ने इस इंजन को BS-VI फेज 2 के हिसाब से अपग्रेड किया है, जिससे ना सिर्फ इसकी परफॉर्मेंस बेहतर हुई है बल्कि माइलेज भी पहले से ज्यादा मिलने का दावा किया जा रहा है.

यह इंजन CVT यूनिट के साथ आता है, जो स्मूथ राइडिंग का अनुभव प्रदान करता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 125 किमी प्रति घंटा के आसपास है.

नए जमाने के फीचर्स से लैस 

2024 यामाहा एरोक्स 155 में कई नए जमाने के फीचर्स शामिल किए गए हैं, जो राइडिंग को और भी आरामदायक और सुरक्षित बनाते हैं. इनमें से कुछ खास फीचर्स पर गौर करें:

  • ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (Traction Control System): यह स्कूटर में शामिल किया गया एक नया फीचर है. खासकर के स्लिपरी या गीली सड़कों पर स्कूटर का टायर फिसलने का खतरा रहता है. ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम इस समस्या को कम करता है और बेहतर रोड ग्रिप प्रदान करता है.
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (Digital Instrument Cluster): स्कूटर में नया फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो स्पीड, फ्यूल लेवल, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर जैसी जरूरी जानकारी डिस्प्ले करता है. साथ ही, इसमें सर्विस रिमाइंडर और लो बैटरी इंडिकेटर जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं.
  • LED हेडलाइट और टेललाइट (LED Headlight and Taillight): स्टाइल के साथ-साथ बेहतर रोड विजिबिलिटी के लिए स्कूटर में LED हेडलाइट और टेललाइट दी गई है.
फीचर विवरण
इंजन 155cc, BS6-compliant
पावर 15 PS
टॉर्क 13.9 Nm
ट्रांसमिशन CVT
ब्रेकिंग सिस्टम फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम
फीचर्स ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलाइट और टेललाइट

अभी भी आकर्षक डिजाइन 

2024 यामाहा एरोक्स 155 अपने स्पोर्टी और आकर्षक डिजाइन के लिए जानी जाती है. इसमें आपको शार्प हेडलाइट्स, मस्कुलर बॉडी फ्रेम और टेल सेक्शन पर एलईडी टेललाइट देखने को मिलती

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App