2024 की नई Maruti Suzuki Ignis: स्टाइलिश कॉम्पैक्ट कार या आपके लिए बेहतर विकल्प?

By

Web Desk

क्या आप एक स्टाइलिश, कम बजट वाली और शहर के लिए उपयुक्त कॉम्पैक्ट कार की तलाश में हैं? तो 2024 की नई मारुति सुजुकी इग्निस आपके लिए एक दिलचस्प विकल्प हो सकती है. चलिए, इस कार के डिजाइन, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, वेरिएंट्स और कीमत पर एक नजर डालते हैं ताकि आप यह तय कर सकें कि यह आपके लिए सही चुनाव है या नहीं.

आकर्षक डिजाइन और स्टैंड-आउट स्टाइल

2024 की इग्निस को एक बोल्ड और आकर्षक डिजाइन के साथ पेश किया गया है. इसमें μπρος (mpros) की तरफ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और एक जालीदार ग्रिल दिया गया है, जो इसे एक आक्रामक लुक देता है. साथ ही, कार के साइड में ब्लैक क्लैडिंग और 16 इंच के अलॉय व्हील्स इसे स्पोर्टी बनाते हैं. पीछे की तरफ LED टेललैंप्स और एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप दिया गया है. कुल मिलाकर, नई इग्निस उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो भीड़ से अलग दिखना चाहते हैं.

आरामदायक केबिन और फीचर्स से भरपूर

नई इग्निस का केबिन डुअल-टोन थीम के साथ आता है, जो इसे प्रीमियम और अपेक्षाकृत बड़ा बनाता है. सीटें आरामदायक हैं और ड्राइवर की सीट को छह तरह से एडजस्ट किया जा सकता है. इग्निस में एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले की सुविधा के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा, अटैच करने योग्य कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

तेजस्वी परफॉर्मेंस और माइलेज

2024 की इग्निस में 1.2-लीटर K12M पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि मैनुअल ट्रांसमिशन वाली इग्निस 21 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है, जबकि एएमटी वेरिएंट 20.4 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है.

कौन सा वेरिएंट आपके लिए सबसे उपयुक्त है?

2024 की इग्निस चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है: सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा.

  • सिग्मा: यह बेस वेरिएंट है और इसमें कम से कम फीचर्स दिए गए हैं. हालांकि, इसमें डुअल एयरबैग्स, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) जैसे जरूरी सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं.
  • डेल्टा: इस वेरिएंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रिक विंडोज़ जैसे अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं.
  • जेटा: जेटा वेरिएंट में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं.
  • अल्फा: यह टॉप-एंड वेरिएंट
Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App