इन तीन लोगों से नाराज रहती है मां लक्ष्मी, आर्थिक तंगी में ही गुजरती है जिंदगी

By

Shivam Jha

देवी लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। उन्हीं की कृपा से आपके ऊपर में धन की बरसात होती है। मान्यता है कि मां लक्ष्मी जिस भी जातक पर खुश होती है उनके घर आंगन को धन धान्य से भर देती है।

वहीं कुछ ऐसी चीजें भी हैं जो माता लक्ष्मी को नहीं पसंद हैं। ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक जिस भी इंसान में ये बुरी आदतें हो उन्हें कभी भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं मिलता और उनके गर में हमेशा ही आर्थिक तंगी बनी रहती है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

मैले कपडें पहनने वाले नहीं आते मां को पसंद

अगर आप हमेशा मैले कपडें पहनते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं।ऐसे लोग खुद तो बीमार होते ही हैं, साथ ही दूसरों में भी बीमारी बांटते हैं। ऐसे लोगों के पास कभी पैसा नहीं टिकता और वे गरीबी भोगने को मजबूर होते हैं।

अपशब्दों का इस्तेमाल करने वालों से माता रहती है दूर 

कई लोगों को बात-बात में गाली-गलौच या अपशब्दों का इस्तेमाल करने की आदत होती है। वे बड़े-बुजुर्गों का सम्मान नहीं करते और उनसे उल्टा बोलते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों में यह अवगुण होता है, मां लक्ष्मी हमेशा उससे दूर-दूर रहती हैं।

सुबह-शाम दीपक न जलाने वाले

सनातन धर्म में दीपक जलाना बेहद शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि जो लोग घर के मंदिर में सुबह-शाम दीपक जलाते हैं, वहां पर मां लक्ष्मी स्थाई आवास बना लेती हैं। वहीं जो लोग दीपक नहीं जलाते हैं उनसे माता लक्ष्मी स्वाभाविक रुप से नाराज हो जाती है।

डिस्क्लेमर: ऊपर लिखी गई तमाम बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हम इनमें से किसी भी बात की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Shivam Jha के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App