नई दिल्लीः सिडनी में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रन से हरा दिया। शानदार जीत के बाद पाकिस्तान ने पॉइंट टेबल में सुधार कर सेमीफाइनल के अगर मगर की संभावनाओं को बरकरार रखा। इस बीच मैदान पर पाकिस्तान की ओर से एक ऐसा ड्रामा भी देखने को मिला, जिसने हर किसी का ध्यान खींच लिया।

इतना ही नहीं पाक प्लेयर्स ने अपनी होशियारी के लिए अंपायर से बहस भी की। दरअसल, सिडनी में हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला किया था। इस मुकाबले में तबरेज शम्सी के ओवर में यानी 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर नवाज स्वीप मारने के लिए आए। गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पैड पर जाकर टकरा गई, जिसके बाद अफ्रीका की टीम ने एलबीडब्ल्यू की अपील की और। जबरदस्त अपील देख अंपायर ने आउट दे दिया। इस बीच एक चीज और हुई।

नवाज पैड पर गेंद लगने के बाद रन लेने के लिए भागे, लेकिन नॉन स्ट्राइक पर मौजूद इफ्तिखार ने उन्हें वापस लौटा दिया। पहुंचने से पहले ही अफ्रीकी खिलाड़ियों ने रन आउट भी कर दिया। अब यहां पर पाकिस्तान के बल्लेबाज नवाज को ये लगा कि वो रन आउट हो गए हैं, लेकिन क्योंकि अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू के लिए पहले ही आउट दे दिया था।

इसे भी पढ़ेंः कोहली पर पहली बार लगा ऐसा शर्मनाक आरोप

ऐसे में वो रन आउट नहीं हो सकते थे, क्योंकि नियम के मुताबिक अगर अंपायर ने एक बार आउट दे दिया, तो आगे कुछ भी हो वो डेड माना जाएगा। जिसका मतलब है कि अगर नवाज या इफ्तिखार को ये नियम पता होता तो शायद नवाज रिव्यू लेकर आउट होने से बच जाते, लेकिन इफ्तिखार को नियम के साथ ये भी नहीं पता था कि नवाज रन आउट हुए या एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इसके बाद अगर वह रिव्यू लेते तो खिलाड़ी का विकेट बच सकता था।


Latest News