धांसू लुक और दमदार माइलेज! हीरो की नई धाक जमाने वाली 125 सीसी बाइक: Hero Xtreme 125R 2024

By

Web Desk

हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में धूम मचाने वाली एक नई 125 सीसी बाइक Hero Xtreme 125R 2024 को लॉन्च कर दिया है. ये स्टाइलिश और दमदार बाइक उन लोगों के लिए एकदम सही चॉइस है जो रोज़ाना के काम के साथ-साथ कभी-कभार लम्बी राइड पर भी जाना चाहते हैं. आकर्षक लुक के साथ ही ज़बरदस्त माइलेज और दमदार इंजन वाली ये बाइक युवाओं को खूब लुभा रही है. चलिए, आज हम इस धांसू बाइक के बारे में सारी जानकारी विस्तार से जान लेते हैं!

धुआंधाड़ परफॉर्मेंस और बेहतरीन माइलेज का कॉम्बो

हीरो Xtreme 125R 2024 में 124.7 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 8,000 आरपीएम पर 11.4 bhp की पावर और 10.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन कंपनी की खास एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है, जो आपको एक तरफ बेहतरीन परफॉर्मेंस और दूसरी तरफ शानदार माइलेज देती है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक मात्र 5.9 सेकंड में ही 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

माइलेज

अब बात माइलेज की करें तो हीरो Xtreme 125R 2024 आपको 66 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. इसके अलावा, इसमें हीरो का i3S स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी लगा है, जो ट्रैफिक में खड़े होने पर इंजन को बंद कर देता है, जिससे माइलेज और भी बेहतर हो जाता है.

वेरिएंट और कीमत

हीरो Xtreme 125R 2024 दो वेरिएंट्स – सिंगल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और डुअल-चैनल ABS – में उपलब्ध है. दोनों वेरिएंट्स में डिस्क ब्रेक फ्रंट में और ड्रम ब्रेक रियर में दिया गया है. डुअल-चैनल ABS वाले वेरिएंट की कीमत ज़रूर थोड़ी ज्यादा है, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से ये बेहतर ऑप्शन है.

निचे टेबल में आपको दोनों वेरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमतें देखने को मिलेंगी:

वेरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम)
सिंगल-चैनल ABS ₹ 95,000
डुअल-चैनल ABS ₹ 99,500

स्टाइलिश लुक और आरामदायक राइड

डिजाइन

हीरो Xtreme 125R 2024 का लुक काफी स्पोर्टी और आकर्षक है. इसमें एलईडी हेडलाइट्स, मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट्स और टिल्टेड टेल सेक्शन दिया गया है. ये सारी डिज़ाइन एलिमेंट्स मिलकर बाइक को एक दमदार और आकर्षक लुक देते हैं.

राइड क्वालिटी

हीरो Xtreme 125R 2024 की राइड क्वालिटी काफी आरामदायक है. इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन फ्रंट में और मोनोशॉक सस्पेंशन रियर में दिया गया है, जो गड्डों और धक्कों को आसानी से absorb कर लेता है. साथ ही, इसका सीट ऊंचाई भी ना ज्यादा है और ना ही कम, जो लंबे सफर पर भी आपको कंफर्टेबल राइड का अनुभव कराएगा.

Note- This article input by author and output AI (Artificial Intelligence) generate so chance data and some content may be changed by ai. If any feedback mail [email protected]

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App