नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की गूंज विश्वभर में सुनाई दे रही है, जिसमें भारतीय टीम ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने निर्णायक मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रनों हर दिया है, जिसके इंडियंस फैंस का मनोबल सातवें आसमान पर हैं। भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने का टिकट लगभग पक्का माना जा रही है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बेहतरीन खिलाड़ी विराट कोहली इन दिनों अपने प्रदर्शन के चलते चर्चा का विषय बने हुए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपने दम पर शानदार जीत दर्ज कराई थी। इस बीच बांग्लादेश के साथ खेले गए मुकाबले में भी उन्होंने बिना आउट 64 रनों की पारी खेली। इस बीच विपक्षी टीम की ओर से कोहली पर एक गंभीर आरोप लगाया गया है, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज नूरुल हसन ने कहा है ‘कि विराट कोहली ने मैच के दौरान फेक फील्डिंग की और इस पर अंपायर्स ने ध्यान ही नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अगर कोहली की फेक फील्डिंग पर ध्यान दिया जाता और भारत के ऊपर पांच रनों का जुर्माना गलाया जाता। इस हिसाब से  फिर बांग्लादेश ये मैच जीत लेता।

  • जानिए कोहली ने क्या फेक फील्डिंग की थी

जानकारी के बता दें कि नुरुल हसन ने जिस घटना का जिक्र कर रहे हैं वह बांग्लादेश की पारी के सातवें ओवर के दौरान घटित हुआ था। फील्डिंग के समय कोहली ने ऐसा दिखावा किया था कि वह डीप से अर्शदीप सिंह के थ्रो को कैच करके नॉन-स्ट्राइकर के एंड पर फेंक रहे हों, जबकि वह गेंद नहीं पकड़ पाए थे। न तो अंपायर मरैस इरास्मस और न ही क्रिस ब्राउन ने इसे देखा। यहां तक कि बल्लेबाज भी इसे नहीं देख पाए। जानकारी के लिए बता दें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट और 20 ओवर में 186 रन बनाए थे। बारिश के चलते मैच थोड़ी देर के लिए रुक गया था। इसके बाद आईसीसी के नियमानुसार बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य दिया गया था। इसके जवाब में बांग्लादेशी टीम 146 रन ही बना सकी।


Latest News