नई दिल्ली: देश मे लगातार तस्करी की घटना बढ़ रही है। ऐसे में एक ख़बर्नदिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) से आई है जहाँ पर एयरपोर्ट कस्टम्स (Airport Customs) के अधिकारियों ने एक भारतीय यात्री को पकड़ा है।

इस यात्री के खिलाफ 7 अत्यधिक कीमती कलाई घड़ियों की तस्करी का मामला दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि अधिकारियों ने इस यात्री पर कार्यवाही करते हुए इसके पास से 7 रोलेक्स घड़ियां, एक हीरा जड़ित सोने का ब्रेसलेट और एक आईफोन 14 प्रो भी जब्त किया है।

यह भी पढ़ें:-अंबानी परिवार को फिर मिली धमकी, जानें किस कॉलर ने पूरे परिवार को मारने की कही बात

इसके पास से मिली घड़ियों में से एक घड़ी सोने की है और इसमें हीरे जुड़े गए हैं। इसकी कीमत करीब 27 करोड़, 9 लाख, 26 हजार, 51 रुपये हो सकती है। वहीं, इसके पास से मिले सामानों की कुल कीमत 28 करोड़ 17 लाख 97 हजार 864 रुपये बताई जा रही है।

रिपोर्ट्स की माने तो आरोपी भारतीय यात्री दुबई से फ्लाइट संख्या EK 516 में दिल्ली एयरपोर्ट आया था। अधिकारियों ने एपीआईएस प्रोफाइलिंग के आधार पर इस यात्री के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इस यात्री के पास से बरामद किए गए चीजों को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत अधिकारियों ने जब्त किया है। अधिकारियों ने इस यात्री को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 104 के तहत गिरफ्तार भी कर लिया है। क्योंकि इसने जो अपराध किया है वो गैर-जमानती अपराध 135 के तहत आता है। ऐसे में इस यात्री को अब जमानत भी नहीं मिल सकेगी।

आपको बता दें कि देश मे इस तरह की घटना में लगातार व्रिधि देखी जा रही है। लोग गैरकानूनी तरीके से कीमती सामानों की तस्करी कर रहे हैं। ये देश की सुरक्षा के लिए भी बड़ा खतरा बन गया है। वैसे हमारे सुरक्षा अधिकारी हमेशा चौकन्ने रहते हैं। ऐसी घटनाओं को रोकने और इसे जड़ से मिटाने के लिए सुरक्षा अधिकारियों को काफी प्रयास करने की जरूरत है।


Latest News