नई दिल्लीः भारतीय टीम में रनों की बरसात करने वाले बेहतरीन खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव विपक्षी टीमों के लिए किसी काल से कम नहीं दिख रहे हैं। अपने बेहतरीन खेल से वह फैंस के दिल पर राज कर रहे हैं। शानदार बल्लेबाजी की बदौलत सूर्य कुमार ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। आईसीसी टी-20 रैकिंग में सूर्य ने पहला स्थान प्राप्त कर लिया है, जिसके बाद उनका मनोबल सातवें आसमान पर हैं।

कुमार ने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजाव को पीछे छोड़ 863 रेटिंग के साथ शिखर जगह बना ली है। रिजवान 842 के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। इसके बाद सूर्य कुमार यादव ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे सबका दिल छू लिया है। सूर्यकुमार यादव ने टी 20 फॉर्मेट में नंबर-1 रैंकिंग पर पहुंचने के बाद दिल छूने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘आपके प्यार और समर्थन के लिए आभार. इससे और मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है’।

इसे भी पढ़ेंः जिंदगी में पहली बार कोहली पर लगा गंभीर आरोप, बांग्लादेशी ने कही चौंकाने वाली बात

  • जानिए सूर्य कुमार ने कब किया था टीम में डेब्यू

भारतीय टीम के जबरदस्त खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव ने इंडिया के लिए बीते साल पहला टी-20 मुकाबला खेला था। टीम में अपनी जगह पक्की करने के बाद उन्होंने विश्व क्रिकेट में अपनी शानदार पहचान बनाई है। उन्हें ‘360 डिग्री वाला बल्लेबाज’ भी माना जाता है। वह किसी भी कोने में शॉट लगाने में सक्षम हैं। कम समय में ही सूर्या ने अपने प्रदर्शन के दम पर कई दिग्गज क्रिकटरों को मुरीद को पीछे छोड़ अपना मुरीद बना लिया है।

  • सूर्य ने अभी खेले इतने मैच

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने अभी देश के लिए 38 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। वह 13 वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सूर्या के नाम 5300 से ज्यादा रन दर्ज हैं। खास बात ये है कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 24 विकेट भी ले चुके हैं।


Latest News