नई दिल्ली -बहुत सारे लोगों को कम पानी पीने की आदत होती है, जिसके चलते इनके स्कीन हाइड्रेट नहीं रहते हैं, साथ ही बदलते मौसम के चलते आपकी त्वचा निखार खोने लगती है और इसका बड़ा कारण आपके इस स्कीन का हाइड्रेशन खोना हो सकता है। जिससे आपकी त्वचा ड्राई और रूखी हो रही हो, इसके चलते आपकी स्कीन डल नजर आने लगती है। ऐसे में अपने त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए खीरे का इस्तेमाल कर सकते हैं। खीरे से ना सिर्फ आपकी त्वचा हाइड्रेट रहेगी बल्कि और भी अन्य स्किन प्रॉब्लम भी दूर होगी।

आइए जानते हैं खीरे के सही उपयोग के बारे में

खीरो का जेल बनाकर करें इस्तेमाल – खीरे का जेल बनाने के लिए सबसे पहले खीरे को लेकर छिलके को निकाल ले और इसे कद्दूकस कर लें, इसके रस को निकाल ले अब थोड़ा-थोड़ा एलोवेरा जेल के साथ ही से मिक्स करना है। आपका जेल तैयार हो गया है, ध्यान रखें कि एक साथ खीरे के जूस को जेल में ना डालें जिससे पतला ना हो। चेहरे पर लगा कर रात भर सो जाएं।

खीरे का फेस पैक बनाएं, सुनकर काफी फनी लगेगा लेकिन असल में आप खीरे से हाइड्रेशन फेस पैक तैयार कर सकते हैं, इसके लिए आप खीरे को घिस लें इसमें दो चम्मच दही मिलाने इसे पूरी चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दें, बाद में धो लें इससे आपको जल्द ही निखरी हुई त्वचा मिलेगी।

खीरे और आलू का इस्तेमाल- आलू चेहरे को निखारने का काम करता है ऐसे में आलू के साथ कीड़ा लगाकर मिक्स करके लगाने से इंसटेंट निखार मिलता है। सबसे पहले खीरे और आलू को पीसकर एक साथ मिलाने 20 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। आपके चेहरे की सभी समस्याएं रफा-दफा हो जाएगी।


Latest News