नई दिल्ली – लोगों को मीठा खाने का भी बहुत मन करता है, अक्सर घरों में डिनर और लंच के बाद मीठा खाने का चलन होता है वहीं अगर मेहमान आ जाए तो मिठाई जरूर परोसी जाती है। ऐसे में यह जरूरी नहीं है कि हर बार बाहर की मिठाई घर में उपलब्ध हो वहीं ज्यादातर लोग घर की बनी मिठाई ज्यादा खाना पसंद करते हैं।

बाहर के मिलावट से दूर रहते हैं, अगर आप भी इन में से एक है तो आप झटपट ही आसान तरीके से सूजी का लड्डू बना सकते हैं। सूजी के लड्डू बहुत कम समय में बना सकते हैं। ऐसे में इंडियन देसी यूजरनेम इंस्टाग्राम अकाउंट  ने एक रील शेयर किया है।

आप इस वीडियो को देखकर आसानी से सूजी के लड्डू का रेसिपी शेयर किया है। आइए जानते हैं इसे बनाने के लिए क्या सामग्री चाहिए-

सूजी के लड्डू बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कड़ाही में घी डालकर गर्म करें।

देसी घी गर्म होने के बाद भी डालकर धीमी आंच पर भूनें, इसमें नारियल पाउडर डालें,। सूखे नारियल को ही पीसकर डाल सकते हैं। इसमें काजू, बादाम, बारीक कटी हुई डालकर अच्छे से मिला लें इसके बाद ताजी मलाई डालें और अच्छे से मिला लें। मिश्रण को चलाते रहें और गैस बंद कर दें।

ठंडा होने के बाद हल्के हाथों से लड्डू का आकार देते हुए मिश्रण से लड्डू बनालें। सभी लड्डू में सजाने के लिए बारीक कटी हुई बादाम, काजू चिपका सकते हैं। साथ ही इस मिश्रण में आप इलायची पाउडर भी मिला सकते हैं। रेसिपी को आप वीडियो की मदद से भी बना सकते हैं।


Latest News