Anganwadi Recruitment 2020 Online Application Form यहां करें आवेदन

Anganwadi Recruitment 2020 Online Application Form: आंगनवाड़ी भर्ती 2020 ऑनलाइन आवेदन पत्र, पूरे भारत में हजारों बेरोजगार उम्मीदवार जिन्होंने 5 वीं कक्षा, 8 वीं कक्षा उत्तीर्ण की। जो दिल्ली में नवीनतम आंगनवाड़ी रिक्ति 2020 की तलाश कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी रिक्ति 2020, राजस्थान में आंगनवाड़ी रिक्ति 2020।

Latest Anganwadi Vacancy 2020 in Delhi. Anganwadi vacancy 2020 in UP, Anganwadi Vacancy 2020 in Rajasthan.

यह भारत के सभी राज्यों के लिए जाता है। इसलिए मैं उन सभी उम्मीदवारों को सूचित करना चाहता हूं कि आंगनवाड़ी भर्ती 2020 की आधिकारिक रिलीज की तारीख के बाद। अधिसूचना और ऑनलाइन फॉर्म हम यहां अपडेट करेंगे। जहां सभी इसे डाउनलोड करने के लिए लिंक। और आंगनवाड़ी नवीनतम नौकरियां -2020 के लिए ऑनलाइन फॉर्म लागू करें। जुड़े रहें।

यहां देखें आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती 2020 फॉर्म। और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायक भर्ती -२०१०। हम जल्द ही अधिसूचना के आधिकारिक रिलीज की तारीख के बाद ऑनलाइन फॉर्म शुरू करने की तारीख को अपडेट करेंगे।

इस लेख के बारे में नवीनतम समाचार अपडेट प्राप्त करने के लिए इस वेबसाइट पर ऑनलाइन रहें। बने रहें। अंतिम तिथि भी अपडेट की जाएगी।

डब्ल्यूसीडी भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कैसे लागू करें

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
होम पेज पर नोटिफिकेशन प्राप्त करें
और इसे ओपन करें।
अधिसूचना पढ़ें
और इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अपनी पात्रता की जांच करें।
उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र के सभी विवरण भरते हैं।
अंतिम तिथि तक अपना आवेदन ऑनलाइन मोड में जमा करें।

चयन प्रक्रिया

आगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदक का चयन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार पर आधारित होगा। यह प्रक्रिया परिभाषित करती है कि विशेष उम्मीदवारों को पदों के लायक होना चाहिए या नहीं।

लिखित परीक्षा

व्यक्तिगत साक्षात्कार
दस्तावेज़ सत्यापन
फाइनल मेरिट

ICDS Bihar Recruitment 2020

(Integrated Child Development Services, Government of Bihar)

Post Name – Anganwadi Sevika/Sahayika

इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट सर्विसेज, बिहार में आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका के पदों पर भर्ती, मैट्रिक पास के लिए मौका, अंतिम तिथि 06 जनवरी 2020 है।

Important Date :

Starting Date of Online Application- 23/12/2019

Last Date of Online Application – 06/01/2020

Declaration of Merit List – 13/01/2020

Application Fees :

Not required

Place of Duty :

Bihar

Age Limit :

(Cut-off Date: 01-01-2020)

Minimum Age – 18 years

Maximum Age – 40 years

(Age Relaxation: As per rules)

दस्तावेज़ की आवश्यकता

ऑनलाइन अपलोड करने के लिए आवश्यक निम्नलिखित दस्तावेज।

अधार कार्ड
कक्षा 8 वीं, 10 वीं प्रमाण पत्र
विकलांग (चिकित्सा प्रमाणपत्र)
ओबीसी प्रमाणपत्र (यदि आपके पास केवल आरटीपीएस बिहार पोर्टल के माध्यम से नहीं है)

पश्चिम बंगाल में आगनवाड़ी भर्ती 2020

पश्चिम बंगाल आगंनवाड़ी भर्ती 2020: डब्ल्यूसीडी (महिला और बाल विकास) बंगाल सरकार आंगनवाड़ी भर्ती के ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित करती है। यह वर्ष 2020 के लिए है। राज्य पश्चिम बंगाल में आंगनवाड़ी नौकरी के लिए जा रहे उम्मीदवार लेख पढ़ सकते हैं। यहां हमारे पास पूर्ण भर्ती अधिसूचना है। यह विभिन्न पदों जैसे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी हेल्पर और आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक और अन्य पदों के लिए है। आवेदक, जो अच्छी तरह से शिक्षित नहीं है। और केवल कक्षा 8 वीं की परीक्षा को बढ़ावा दिया, आंगनवाड़ी केंद्र में निचले पदों के लिए भी योग्य है।

दिल्ली में आगनवाड़ी भर्ती 2020

दिल्ली का आंगनवाड़ी विभाग आगनवाड़ी विभाग में नौकरी से संबंधित अधिसूचना जारी करता है। सरकारी नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह एक अच्छा समय है। आंगनवाड़ी विभाग में कई पद उपलब्ध हैं। अधिक जानकारी के लिए, आप दिल्ली आंगनवाड़ी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

दिल्ली आंगनवाड़ी डब्ल्यूसीडी दिल्ली भर्ती 2020 लाती है कि नई रिक्तियों का अस्तित्व है। यहां दिल्ली आंगनवाड़ी भर्ती 2020 की जांच करें। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी हेल्पर, आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक, मिनी कार्यकर्ता, सहायक, आदि के लिए अद्यतन अधिसूचना और विवरण आंगनवाड़ी रिक्ति 2020 जमा करें। आवेदन पत्र अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन है। उम्मीदवार चल रहे आंगनवाड़ी भर्ती 2020 की जांच कर सकते हैं। कार्यकर्ता, पर्यवेक्षक, सहायक और सहायक नौकरियां प्रदान की गई लिंक से।

आंगनवाड़ी भर्ती बिहार में

ICDS बिहार आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम अधिसूचना प्रकाशित। आप नवीनतम बिहार आंगनवाड़ी भर्ती 2020 पोस्ट से देख सकते हैं। आप इस पोस्ट के माध्यम से सभी महत्वपूर्ण विवरण प्राप्त कर सकते हैं। लेख यहाँ देखें। एक नज़र है।

पुड्डुचेरी आंगनवाड़ी भर्ती 2020

डब्ल्यूसीडी ने सेविका, वर्कर, सहिका फॉर पुड्डुचेरी आंगनवाड़ी भर्ती 2020 को आमंत्रित किया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अन्य सभी राज्यों के उम्मीदवार भी नीचे की तालिका को राज्यवार भर्ती के नवीनतम रूप में देख सकते हैं। इससे आपको मदद मिलेगी। एक नज़र है। लेख यहाँ देखें।

Anganwadi Bharti 2020 FAQ

Check Below Frequently Asked Question Answer.

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न के उत्तर के नीचे की जाँच करें।

Q1. आंगनवाड़ी भर्ती फॉर्म 2020 कैसे लागू करें?

उत्तर: उम्मीदवार ICDS की आधिकारिक राज्य वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस पोस्ट में एक पूर्ण वेबसाइट लिंक जोड़ा गया है।

Q2. आगनवाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए?

उत्तर: आंगनवाड़ी में कई रिक्ति श्रेणियां हैं। आपके पास न्यूनतम डिग्री कक्षा 8 वीं से कक्षा 10 वीं तक होनी चाहिए।

Q3. सभी फॉर्म 2020 के लिए न्यूनतम आयु सीमा क्या है?

उत्तर: न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए।

आंगनवाड़ी भारत सरकार द्वारा ग्रामीण और ग्रामीण स्तर पर भारत में बाल-देखभाल और मातृ-देखभाल कार्यक्रमों के लिए प्रायोजित कार्यक्रम है।

इसे वर्ष 1975 में एकीकृत बाल विकास सेवा कार्यक्रम के तहत एक डिवीजन के रूप में बाल भूख और कुपोषण से निपटने के लिए शुरू किया गया था।

एक आंगनवाड़ी केंद्र न केवल लाखों लोगों को भर्तीय गांवों में बी बुनियादी स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करने में मदद करता है, बल्कि सरकारी नौकरी और आगनवाड़ी भर्ती भी उत्पन्न करता है।

आगनवाड़ी नौकरी चयनित उम्मीदवार सभी आवश्यक स्वास्थ्य देखभाल गतिविधियों को प्रदान करने में मदद करता है (पॉली क्लिक) में गर्भनिरोधक परामर्श और आपूर्ति, पोषण शिक्षा और पूरक शामिल हैं। एक आगनवाड़ी केंद्र आगनवाड़ी शिक्षक नौकरी, आगनवाड़ी पर्यवेक्षक नौकरी और कई और अधिक रोजगार के अवसर पैदा करता है।