World Cup 2023: पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज हारिस रऊफ ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, WC 2023 में लुटाए 500 से ज्यादा रन

By

Timesbull

नई दिल्ली: मौजूदा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में, पाकिस्तान भले ही सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाया हो, लेकिन उनके तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने अलग तरीके से ही सही, रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। टीम के जल्दी बाहर होने के बावजूद, हारिस राउफ ने टूर्नामेंट में गेंदबाजों के बीच “टॉप रन-स्कोरर” बनकर 500 रन का आंकड़ा पार करके एक शर्मनाक उपलब्धि हासिल की है।


वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का अभियान जहां इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम लीग मैच के साथ समाप्त हो रहा है, वहीं टीम का कुल प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। परंपरागत रूप से अपने मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के लिए जाने जाने वाले पाकिस्तान को इस वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट में चुनौतियों का सामना करना पड़ा, खासकर उनके गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण।

एक तेज गेंदबाज के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को देखते हुए, विशेष रूप से वर्ल्ड कप से पहले हारिस रऊफ से काफी उम्मीदें थीं। हालाँकि, वह उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके। फिर भी, हारिस रऊफ ने 9 मैचों में कुल 533 रन देकर एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया, जिससे वह टूर्नामेंट के इतिहास में एक वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन देने वाले गेंदबाज बन गये। इस रिकॉर्ड के बावजूद, हारिस रऊफ ने टूर्नामेंट के दौरान 16 विकेट भी लिए।

वर्ल्ड कप में किसी गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक रन देने का पिछला रिकॉर्ड इंग्लैंड के आदिल राशिद के नाम था, उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में 526 रन दिए थे। लिस्ट में उनके बाद श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका थे, जिन्होंने 2023 वर्ल्ड कप में 525 रन दिए थे। इस लिस्ट में महान ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी शामिल हैं, जिन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में 502 रन दिए थे।

 

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram