पैट कमिंस क्यों नहीं करना चाहते टी20 वर्ल्ड में कप्तानी? खुद बताई इसकी वजह

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: पैट कमिंस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अपनी हरफनमौला क्षमता का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम योगदान दिया और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया। अपने शानदार प्रदर्शन के बावजूद, कमिंस ने इस सवाल का जवाब दिया कि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी क्यों नहीं कर रहे हैं।

मैच में, कमिंस ने बल्ले और गेंद दोनों से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, 28 महत्वपूर्ण रन बनाए और एक विकेट लिया, जबकि अपने गेंदबाजी स्पेल में केवल 19 रन दिए। मैच के बाद अपनी भूमिका पर विचार करते हुए, कमिंस ने पूरी तरह से अपनी गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और प्रारूप में बल्लेबाजी के अवसरों का आनंद लेने में अपना आनंद व्यक्त किया। उन्होंने मैच में गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों पर प्रकाश डाला, जिसका ऑस्ट्रेलिया ने प्रभावी ढंग से उपयोग करते हुए 174 के कुल स्कोर का बचाव करते हुए न्यूजीलैंड को मात्र 102 रनों पर रोक दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक नियमित टी20 कप्तान नियुक्त नहीं किया है, लेकिन एरोन फिंच के इस प्रारूप से संन्यास लेने के बाद हाल की सीरीज में मिचेल मार्श को टीम का नेतृत्व करते देखा गया है। हालांकि मार्श कप्तानी की दौड़ में सबसे आगे दिख रहे हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने अभी तक जून में आगामी टी20 विश्व कप के लिए कप्तानी को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

कप्तानी की ज़िम्मेदारियाँ छोड़ कर अपनी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी को प्राथमिकता देने का कमिंस का निर्णय उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन में उत्कृष्टता लाने और टीम की सफलता में प्रभावी योगदान देने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जैसा कि ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप के लिए तैयार है, टीम मैनेजमेंट जल्द ही कप्तानी के फैसले को अंतिम रूप देगा, जिसमें कमिंस टीम में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहेंगे।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App