नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। सभा टीमें मुंबई में पहुंच गई और और अपने कैंप के साथ अभ्यास में जुट गई है। आईपीएल के अब तक के सफर में हमें कई सारे रिकॉर्ड देखने को मिले हैं। इनमें से कुछ रिकॉर्ड बल्लेबाज या गेंदबाज की कामयाबी को दर्शाता है वहीं कुछ ऐसे भी रिकॉर्ड हैं जो कोई भी बल्लेबाज अपने नाम करना नहीं चाहेगा। इन्हीं रिकॉर्ड में एक है सबसे जीरो पर आउट होना।

आज हम आपकों इस आर्टिकल के जरिए उन बल्लेबाजों का नाम बता रहे हैं जो सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड किसी बल्लेबाज के नाम पर नहीं बल्की एक गेंदबाज के नाम है। पीयूष चावला आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी हैं। वे आईपीएल में 13 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं। लेकिन उनका ये रिकॉर्ड संयुक्त रूप से हैं क्योंकी आईपीएल में कुछ और भी खिलाड़ी हैं जो 13 बार जीरो के निजी स्कोर पर आउट हुए हैं।

ये खिलाड़ी हैं

•    पीयूष चावला- 13 बार

•    हरभजन सिंह- 13 बार

•    पार्थिव पटेल- 13 बार

•    अजिंक्य रहाणे- 13 बार

•    अंबति रायडू- 13 बार

•    रोहित शर्मा- 13 बार

आपकों बता दे कि इसमें दो गेंदबाज हैं और तीन बल्लेबाज। पीयूष चावला और हरभजन सिंह अंतिम समय में बल्लेबाजी करने आते हैं और करो या मरो के समान खेलते हैं। वहीं पार्थिव पटेल, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे शुरुआत में बल्लेबाजी करने आते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts