RCB vs UPW Highlights : मेघना और रिचा ने अर्धशतक लगाकर रखी जीत की नींव, आशा ने यूपी के खिलाफ लिए पांच विकेट

Avatar photo

By

Amit Mishra

महिला प्रीमियर लीग का दूसरा मुकाबला शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने यूपी को दो रन से हरा दिया। 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एलिसा हीली की अगुवाई वाली टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 155 रन बना सकी। यूपी के लिए आरसीबी की सोभना आशा काल साबित हुईं।

उन्होंने इस मुकाबले में पांच विकेट हासिल किए। इसी के साथ वह डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन में पांच विकेट हॉल लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बन गईं। इस घातक प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आरसीबी ने यूपी को थमाया 158 रन का लक्ष्य

महिला प्रीमियर लीग के इस मैच में यूपी ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली टीम ने रिचा घोष की 62 रन और सब्बिनेनी मेघना की 53 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 157 रन बनाए।

यूपी के खिलाफ सोफी डिवाइन ने एक, कप्तान मंधाना ने 13 और एलिस पैरी ने आठ रन बनाए। वहीं, जॉर्जिया वेयरहम बिना खाता खोले पवेलियन लौटीं। इसके अलावा सोफी मोलिनेक्स ने नौ और श्रेयंका पाटिल ने आठ रन बनाए। दोनों नाबाद रहीं। यूपी की तरफ से राजेश्वरी गाकवाड़ ने दो विकेट लिए। वहीं, वहीं, दीप्ति, एक्लेस्टोन, मैक्ग्रा और हैरिस को एक-एक सफलता मिली।

आरसीबी द्वारा दिए गए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्ज की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी। कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली सिर्फ पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। वहीं, नौवें ओवर में आरसीबी की सोभना आशा ने तीन गेंदों के अंदर यूपी के दो विकेट चटकाए।

उन्होंने वृंदा (18) और मैक्ग्रा (22) को आउट किया। आशा इस मुकाबले में टीम के लिए काल साबित हुईं। उन्होंने 17वें ओवर में तीन विकेट हासिल किए। तेज गेंदबाज ने ग्रेस हैरिस (38), श्वेता सेहरावत (31) और किरन नवगिर (एक) को पवेलियन भेजा। इस मुकाबले में पूनम खेमनार ने 14 रन बनाए। वहीं, दीप्ति शर्मा 13 और सोफी एक्लेस्टोन एक रन बनाकर नाबाद रहीं।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App