HomeखेलT20 World Cup: हार के बाद भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर खूब वर्षा...

T20 World Cup: हार के बाद भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर खूब वर्षा इनाम, जानिए बाबर आजम सहित सबको मिली कितनी रकम

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने खिताबी जंग जीतकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। उधार टी-20 के फाइनल मुकाबले में हारने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देश में काफी आलोचनाओं को सहना पड़ रहा है।

ऐसे में सबके मन में एक सवाल है कि पाकिस्तान वर्लड् कप में तो हार गया, लेकिन खिलाड़ियों कितना इनाम मिला होगा। अगर आप भी यह जानना चाहते हैं तो फिर ये खबर आपके बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि पाकिस्तानी टीम के साथ-साथ प्रति खिलाड़ी पर कितना पैसा मिला होगा।

  • पाकिस्तान टीम को मिले इतने रुपये

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) की ओर से वर्ल्ड कप में उपविजेता रही पाकिस्तानी टीम पर इनाम की खूब बारिश हुई। फाइनल में हार का मुंह देखने वाली पाकिस्तानी टीम तगड़ा इनाम मिला। इनामी राशि को पाकिस्तानी मुद्रा में तब्दील करे तो यह लगभग 22 करोड़ और 25 लाख बैठते हैं।

इसके बाद इस इस रकम के 17 हिस्से किए जाएंगे, जिसमें से 16 खिलाड़ियों को और एक हिस्सा मैनेजमेंट को होता है। अनुमान के अनुसार हर खिलाड़ी को पाकिस्तानी मुद्रा में लगभग एक करोड़ और 30 लाख रुपये मिलेगी।

  • बिना खेले ही इन खिलाड़ी को मिले इतने रुपये

पाकिस्तानी टीम के बेहतरीन खिलाड़ी मोहम्मद हसनैन और खुशदिल शाह ने टी20 वर्ल्ड कप में कोई भी मुकाबला नहीं खेला था। इसके बावजूद उन्हें इतनी बड़ी राशि मिलन है। इसके अलावा फखर जमां ने भी टूर्नामेंट में केवल एक ही मैच खेला था, लेकिन इसके बावजूद उन्हें भी यह बड़ी राशि का लाभ मिलेगा। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान आईसीसी की तरफ से खिलाड़ियों को 83 और पीसीबी की ओर से 31 अमेरिकी डॉलर का भत्ते का लाभ मिल रहा था। कुल मिलाकर खिलाड़ी प्रतिदिन 114 डॉलर (लगभग 9,500 रूपये) का भत्ता हासिल कर रहे थे।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular