SRH Vs KKR: कौन जीतेगा खिताब? कोलकाता और हैदराबाद में निर्णायक जंग आज, जानें सभावित प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सेशन का आखिरी यानी खिताबी मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला आज शाम साढ़े सात बजे चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है, जिसे लेकर क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। मैच को लेकर सुबह से ही क्रिकेट फैंस और खिलाड़ी में काफी उत्साह बना हुआ है।

दोनों टीमों के खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस कर खूब पसीना बहा रहे हैं। खिताबी जंग को लेकर सभी खिलाड़ियों के मन में एक सवाल उठ रहा कि दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है। केकेआर ने अभी तक दो बार खिताब नाम किया है। साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी अपने नाम एक आईपीएल का फाइनल मुकाबला जीता था। मैच से जुड़ी जरूरी बातों को जानना आपके लिए बहुत जरूरी है।

जानिए मैच से जुड़ी जरूरी बातें

दो बार आईपीएल विजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। इतना ही नहीं नए मेंटोर के रूप में गौतम गंभीर का साथ मिलने से खिलाड़ी अलग ही उत्साह में नजर आए। इस सीजन में कोलकाता ने अभी तक 14 मैचे खेले और 9 में जीत हासिल की है। 9 जीत से 18 अंक और दो रद्द मुकाबले से मिले 1-1 अंक के साथ कुल 20 अंक हासिल करते हुए टीम टॉप पर रही थी।

वहीं, इसके अलावा सनराइजरर्स हैदराबाद की टीम का एक मैच रद्द हुआ और उसे 8 जीत दर्ज की। हैदराबाद 17 अंकों के साथ टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही। केकेआर की बात करें तो उसकी टीम में बदलाव की उम्‍मीद बहुत ही कम है। नितीश राणा और वैभव अरोड़ा को इंपैक्‍ट खिलाड़‍ियों के रूप में स्थान दिया जा सकता है। आज दोनों टीमें करो या मरो के इरदे से खेलने उतरेंगी।

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन

सुनील नरेन, रहमानुल्‍लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्‍टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, हेनरिच क्‍लासेन, नितीश कुमार रेड्डी, अब्‍दुल समद, मयंक मार्कंडे, पैट कमिंस (कप्‍तान), जयदेव उनादकट और भुवनेश्‍वर कुमार।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow