Homeखेलशाहिद अफरीदी ने रमीज राजा को लेकर दे दिया चौंकाने वाला बयान,...

शाहिद अफरीदी ने रमीज राजा को लेकर दे दिया चौंकाने वाला बयान, जानें पूरी खबर

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने रावलपिंडी पिच को लेकर जो सफाई दी थी उससे पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी नाखुश नजर आए। अफरीदी के अनुसार जिस तरह का बयान रमीज राजा ने पिच को लेकर दिया था उसे सुनकर वह स्तंभ रह गए थे। उनके मुताबिक हमेशा से ही रावलपिंडी की पिच तेज गेंदबाजों को को मदद पहुंचाते आई है।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मुकाबले में रावलपिंडी के मैदान पर चारों इनिंग्स को मिलाकर कुल 1768 बने थे। जिससे यह अंदेशा लगाया जा सकता है बल्लेबाजी को किस तरह से फीवर कर रही थी ये सपाट पिच। यही वजह रही थी कि इस पिच को आईसीसी ने औसत से बहुत नीचे का बताया था। मैच खत्म होने के बाद इस पिच को लेकर उठे सवाल पर पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने सफाई देते हुए कहा था, ‘मैं वास्तव में अभी टेस्ट मैच की पिच को लेकर कोई कोड नहीं क्रैक कर पाया हूं। इस पिच से मैं काफी निराश हूं। मैं पाकिस्तान में ड्रॉप इन पिचों पर जोर इसलिए दे रहा हूं क्योंकि आप मुल्तान और कराची जाएंगे तब भी इसी तरह की पिचें मिलेंगी’।

रमीज राजा के बयान पर पलटवार किया शाहिद अफरीदी ने

पिच को लेकर रमीज राजा के इस बयान का खंडन करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘रावलपिंडी की पिच पर हमेशा तेज गेंदबाजों को मदद मिली है। यहां पर सीम और बाउंस होता रहता है। वो इसे चेंज क्यों करेंगे ? अगर मैं रावलपिंडी की पिच की बात करूं तो कभी भी इस तरह का ट्रैक नहीं देखा था। मैंने यहां पर कई डोमेस्टिक मुकाबले भी देखे हैं लेकिन इस तरह की पिच नहीं देखी है जो काफी फ्लैट हो। इसे देखकर मुझे फैसलाबाद या सियालकोट के पिच की याद आ गई। रमीज राजा ने जिस तरह के बयान दिए थे उसे सुनकर मैं काफी हैरान था’।

आपको बता दें कि रावलपिंडी पिच को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की काफी आलोचनाएं हुई थी और पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा से भी कठिन सवाल पूछे गए थे। हालांकि इस मैच में पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा था इसका पिच का पूरा फायदा उठाते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शानदार बल्लेबाजी की थी रावलपिंडी के ग्राउंड में। तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भी पाकिस्तान टीम को क्लीन स्वीप किया गया था इंग्लैंड के द्वारा। वही इस सीरीज के खत्म होने के बाद ही पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा को भी इस्तीफा देने पर मजबूर कर दिया गया था। इसके बाद नजम सेठी को इस पद पर दोबारा से बिठाया गया।

आपको जानकारी दे देगी पाकिस्तान के तीनों प्रारूप के कप्तान बाबर आजम पर भी कई सवाल दागे गए थे इस श्रृंखला में हारने के बाद। पाकिस्तान क्रिकेट को पहली बार किसी मेहमान टीम ने उसके घर में ही क्लीन स्वीप किया था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भी पाकिस्तान की सरजमीं पर मेजवानों को सीरीज में शिकस्त देकर गई थी। वहीं अब हालिया में हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी दो टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम ने जैसे तैसे करके ड्रॉ कराया दोनों मुकाबले को। इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा कीवी टीम से।

RELATED ARTICLES

Most Popular