Homeखेलपाकिस्तान की हार से रोहित ब्रिगेड की जागी किस्मत, WTC Finale...

पाकिस्तान की हार से रोहित ब्रिगेड की जागी किस्मत, WTC Finale 2023 के लिए बस करना होगा यह काम

World Test Championship 2023: रावलपिंडी टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हरा दिया है। पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड की 74 रनों से शानदार जीत हुई है। पाकिस्तान की हार ने उसे नुकसान पहुंचाया है, वहीं भारतीय टीम को इससे काफी फायदा हुआ है। अब भारतीय टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023 के फाइनल में पहुंचने की राह आसान हो गई है। अब बस उसे एक काम करना है। हम आपको बताते हैं कि कैसे भारत की WTC 2023 फाइनल में पहुंचने की राह आसान हुई है और पाकिस्तान के हारने से भारत को क्या फायदा हुआ है।

भारत सूची में आगे पाकिस्तान पीछे 

रावलपिंडी टेस्ट मुकाबले में कुल 7 शतक लगे। इंग्लैंड की तरफ से चार बल्लेबाजों ने शतक मारे वहीं पाकिस्तान की टीम से तीन बल्लेबाजों ने शतक मारे, हालांकि पाकिस्तान को उस मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के हारते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की सूची और भी रोमांचक हो गई है। सभी टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपना नाम कंफर्म कराने की कोशिश कर रही है। फिलहाल पाकिस्तान इस सूची में पांचवें पायदान पर है, इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तान के पॉइंट्स टेबल में 46.67 अंक है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की सूची में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है, ऑस्ट्रेलिया के 72.73 अंक है। श्रीलंका की टीम 53.33 के साथ सूची में तीसरे नंबर पर है। वहीं भारतीय टीम इस समय 52.08 अंक के साथ चौथे नंबर पर है।

फाइनल खेलने के लिए भारत को करना होगा ये काम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की सूची में भारत इस समय चौथे स्थान पर है। भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल खेलने से पहले 6 मुकाबले खेलने हैं, पहले के समीकरण के हिसाब से भारत को 6 में से 6 मैच जीतने जरूरी थे पर पाकिस्तान के हारते ही, भारत की राह आसान हो गई है, अब उसे 6 में से 5 मुकाबले जीतने है। भारत 2 टेस्ट मुकाबले बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा वही चार टेस्ट मुकाबले उसे ऑस्ट्रेलिया के सामने खेलने हैं।

बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज हराना ज़रूरी

इस समय भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है, वही दो मैच अभी सीरीज के बाकी है। तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद भारत दो टेस्ट मैच की सीरीज भी खेलेगा इस सीरीज में भारत को जीत हासिल करना बेहद जरूरी है, ताकि उसके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल में पहुंचने की राह और आसान हो सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular