Ranji Trophy: सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जलवा, क्वार्टर फाइनल में मुंबई के लिए जड़ा पहला शतक

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में अपना पहला फर्स्ट क्लास शतक बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मुंबई की ओर से खेलते हुए मुशीर ने 216 गेंदों में नाबाद 128 रनों की पारी खेलकर टीम को बड़ौदा के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

23 फरवरी को बनाया गया मुशीर का शतक, उनके क्रिकेटिंग करियर में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन साबित हो सकता है। अंडर-19 विश्व कप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले मुशीर ने शानदार पारी खेलकर अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया और मुंबई की पारी की सराहनीय शुरुआत की।

मुंबई के लिए अपने चौथे फर्स्ट क्लास मैच में, मुशीर का शतक एक महत्वपूर्ण मोड़ पर आया जब टीम शिवम दुबे और श्रेयस अय्यर जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से जूझ रही थी। चुनौतियों के बावजूद, मुशीर की पारी ने मुंबई की पारी को स्थिरता और गति प्रदान की।

धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ बल्लेबाजी करते हुए, मुशीर ने हार्दिक के साथ 106 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिन्होंने 163 गेंदों पर 30 रनों का योगदान दिया। उनकी शानदार साझेदारी ने दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई का कुल स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 248 रन तक पहुंचा दिया।

मुशीर की उपलब्धि न केवल उनकी व्यक्तिगत प्रतिभा को दर्शाती है बल्कि खान परिवार के भीतर क्रिकेट कौशल की गहराई को भी उजागर करती है। सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया, मुशीर का शानदार प्रदर्शन परिवार की क्रिकेट विरासत में एक और पंख जोड़ता है।

जैसे-जैसे मुशीर अपनी क्रिकेट जर्नी में आगे बढ़ रहे हैं, रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में उनका शतक उनके कौशल, दृढ़ संकल्प और मुंबई की क्रिकेट सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देने की क्षमता का प्रमाण है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App