Ranji Trophy: मुशीर खान ने डबल सेंचुरी ठोक मचाई खलबली, काम आया सरफराज का ‘गुरु मंत्र’, सूर्या भी हुए मुरीद

Avatar photo

By

Amit Mishra

Ranji Trophy quarter final: खान ब्रदर्स यानि मुशीर खान और सरफराज खान, फरवरी में दोनों भाईयों की तकदीर उनपर मुस्कुराती नजर आई. एक तरफ बड़े भाई सरफराज का टीम इंडिया में एंट्री का इंतजार खत्म हुआ. वहीं, दूसरी तरफ छोटे भाई मुशीर के शतकों की रफ्तार सेलेक्टर्स का ध्यान खींचती नजर आ रही है. फरवरी के खत्म होने से पहले ही इस महीने में मुशीर ने तीसरी बार न सिर्फ शतक ठोका बल्कि दोहरा शतक ठोक रणजी में मुंबई की टीम को संकट से उबार दिया है।

मुशीर खान ने तीन मैच पहले ही रणजी ट्रॉफी में अपना डेब्यू किया था. अंडर-19 वर्ल्ड कप 2023 में मुशीर अपने शतकों से सभी को अपना दीवाना बना चुके थे. लेकिन उनका बल्ला यहीं नहीं थमा, बढ़ौदा के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में जब मुंबई की टीम रनों के लिए तरसी तो मुशीर ने खूंटा गाढ़ लिया. महज 18 साल के इस खिलाड़ी ने 18 चौकों की मदद से नाबाद 203 रन की पारी को अंजाम दिया है. इस दौरान मुशीर ने 357 गेंद का सामना किया।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

सूर्यकुमार यादव भी हुए दीवाने

पहले सरफराज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रनों का अंबार खड़ा किया था. अब मुशीर भी उन्हीं के पदचिन्हों पर चलने को तैयार हैं. मुशीर की डबल सेंचुरी देखने के बाद टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी उनके दीवाने बन चुके हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर मुशीर की फोटो लगाते हुए तारीफ की और लिखा, ‘तुम पर गर्व है.’

मुंबई ने बनाए 384 रन

मुंबई की तरफ से मुशीर के अलावा हार्दिक तमोर ने शानदार अर्धशतक ठोका. इसके अलावा पृथ्वी शॉ 33 जबकि कप्तान रहाणे 3 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन मुशीर की 203 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत मुंबई ने पहली पारी में 384 रन बना लिए हैं. अब देखना होगा कि बढ़ौदा की टीम इस स्कोर को टक्कर देने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App