IPL 2024: नागरकोटी से लेकर बासिल थम्पी तक, गुजरात टाइटंस में शमी की जगह लेने के लिए तैयार ये चार गेंदबाज

Avatar photo

By

Amit Mishra

आईपीएल के आगामी सीजन से पहले गुजरात टाइटंस की टीम को बड़ा झटका लगा है। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शमी बाएं टखने की चोट के कारण सीजन में नहीं खेल पाएंगे। शमी पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद से एक्शन में नहीं दिखे हैं।

उन्हें चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए भी नहीं चुना गया था। फिर इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शमी की ब्रिटेन में सर्जरी भी होगी।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

अब शमी के स्थान पर गुजरात टाइटंस को नए तेज गेंदबाज की आवश्यकता होगी। ऐसे में कई नाम सामने आ रहे हैं। हम उन चार खिलाड़ियों के बारे में आपको बता रहे हैं जो शमी की जगह गुजरात की टीम में शामिल हो सकते हैं।

आईपीएल 2024 की नीलामी में कमलेश नागरकोटी पर किसी ने बोली नहीं लगाई थी। यह देखकर सभी हैरान हो गए थे। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक 12 मैच खेले हैं और पांच विकेट लिए हैं। वह कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने अब तक 25 टी20 मैच खेले हैं और 19 विकेट लिए हैं। हालांकि, सबसे छोटे प्रारूप में उनके आंकड़े ज्यादा अच्छे नहीं हैं, लेकिन यह युवा खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली है। उन्हें अगर रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जाता है तो वह गुजरात के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

संदीप वारियर आखिरी बार 2021 में आईपीएल खेलते नजर आए थे। वह उसके बाद से नीलामी में नहीं बिके हैं। इस तेज गेंदबाज के पास 72 टी20 मैच खेलने का अनुभव है और उन्होंने अब तक 63 विकेट लिए हैं। आईपीएल में उन्होंने अब तक पांच मैच खेले हैं और केवल दो विकेट लिए हैं। अगर उन्हें शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना जाता है तो वह अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे।

वारियर के पास गति है जो विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। शमी की अनुपस्थिति में गुजरात टाइटंस को अपने गेंदबाजी आक्रमण में इसकी आवश्यकता हो सकती है।

गुजरात टाइटंस में मोहम्मद शमी की जगह लेने के लिए तेज गेंदबाज बासिल थम्पी एक और अच्छा विकल्प हैं। थम्पी ने आईपीएल 2024 नीलामी में खुद को 30 लाख रुपये के बेस प्राइस के तहत रखा था। हालांकि, वह अनसोल्ड रह गए। थम्पी ने पिछली बार आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया था। वह धीमी गेंद फेंकने के विशेषज्ञ हैं। इसके अलावा डेथ ओवरों में अच्छे यॉर्कर फेंकते हैं। थम्पी ने आईपीएल में 25 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 22 विकेट झटके हैं। वह गुजरात लायंस, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं।

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App