Homeखेलहुई भविष्यवाणी, हार्दिक पांड्या नहीं ये युवा बल्लेबाज होगा भारत का अगला...

हुई भविष्यवाणी, हार्दिक पांड्या नहीं ये युवा बल्लेबाज होगा भारत का अगला कप्तान, नाम चौंकाने वाला

नई दिल्लीः टी20 विश्वकप 2022 सेमीफाइनल में भारत इंग्लैंड के हाथों से हारने के बाद विश्व कप से बाहर हो गया था। जिसके बाद से टीम इंडिया की कप्तान रोहित शर्मा और उनकी कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि रोहित शर्मा से भारतीय टीम की कप्तानी छीन लेना चाहिए और किसी युवा खिलाड़ी को कप्तानी का मौका देना चाहिए। ऐसे में गौतम गंभीर भी अब इस चर्चा में कूद पड़े हैं। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दो ऐसे नाम सुझाए हैं, जो भविष्य में भारत की कप्तानी कर सकते हैं।

एक नाम जो गौतम गंभीर ने सुझाया है, वह आमतौर पर बाकी क्रिकेट एक्सपर्ट के द्वारा भी बताया जा रहा है। हार्दिक पंड्या भारत के अगले कप्तान हो सकते हैं, यह कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट का भी मानना है, गौतम गंभीर भी इस बात पर सहमति जता रहे हैं कि हार्दिक पंड्या एक बेहतरीन T20 कप्तान हो सकते हैं। वहीं गौतम गंभीर ने जो दूसरा नाम सुझाया है उसे सुनकर कई लोग चौक गए हैं। गौतम गंभीर के अनुसार हार्दिक पंड्या के अलावा युवा विस्फोटक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी भारत के लिए t20 में बेहतरीन कप्तान हो सकते हैं। एक कार्यक्रम में गौतम गंभीर ने यह सारी बात कही। आपको बता दें कि पृथ्वी शा एक सलामी बल्लेबाज है जो टीम को आक्रामक शुरुआत देते हैं। आईपीएल में अपनी टीम के लिए पृथ्वी शॉ कई महत्वपूर्ण पारियां खेल चुके हैं, पृथ्वी शॉ कम गेंदों में ज्यादा रन बनाने के लिए जाने जाते हैं और आते ही बड़े बड़े शॉट लगाते हैं। हालांकि अब तक भारतीय टीम में मिले मौके का वह पूरा फायदा नहीं उठा सके हैं, ऐसे में गौतम गंभीर ने क्या सोच कर पृथ्वी शॉ कप्तानी के लिए सुझाया है ?? इसका भी जवाब उन्होंने दिया है ।

  • इस वजह से बनेंगे पृथ्वी शाॅ भारत के कप्तान

एफआईसीसीआई के एक कार्यक्रम में बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि, “मैंने पृथ्वी शॉ को क्यों चुना है, मुझे पता है कि बहुत से लोग मैदान के बाहर उनकी गतिविधियों के बारे में बात करते हैं, लेकिन कोच और चयनकर्ताओं का काम यही है। चयनकर्ताओं का काम सिर्फ 15 को चुनना नहीं है, बल्कि लोगों को सही रास्ते पर लाना भी है। मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ एक बहुत आक्रामक कप्तान हो सकते हैं, एक बहुत सफल कप्तान भी, क्योंकि आप उस आक्रामकता को एक व्यक्ति के खेल खेलने के तरीके में देख सकते हैं।”

गौतम गंभीर के इस बयान के बाद क्रिकेट जगत में एक बार फिर चर्चा का बाजार गर्म है अब लोग पृथ्वी शॉ की बात करने लगे हैं। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि पृथ्वी शा अभी बहुत युवा है, और कप्तानी तो दूर की बात बल्कि उन्हें एक बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में पुख्ता जगह बनाने की कोशिश करना चाहिए।

  • रोहित से कप्तानी छीनना है दुर्भाग्यपूर्ण

रोहित शर्मा से कप्तानी छीने जाने के सवाल के जवाब में गौतम गंभीर ने कहा कि “हार्दिक पांड्या स्पष्ट रूप से कप्तान बनने की लाइन में हैं, लेकिन यह रोहित के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होने वाला है, क्योंकि मुझे लगता है कि केवल एक आईसीसी इवेंट में उनकी कप्तानी को आंकना शायद उनकी कप्तानी को आंकने का सही तरीका नहीं है।”

इस समय भारतीय टीम न्यूजीलैंड में एक दिवसीय सीरीज खेल रही है। सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से भारत के कप्तान रोहित शर्मा सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular