Home खेल IND vs NZ 2nd ODI: टॉस के दौरान ये क्या कर दिया...

IND vs NZ 2nd ODI: टॉस के दौरान ये क्या कर दिया रोहित शर्मा ने, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

IND vs NZ 2nd ODI: तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होगा।

नई दिल्ली: तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच का दूसरा मुकाबला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसे देखकर वहां मौजूद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ और कीवी टीम के कप्तान टॉम लैथम अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

दरअसल टॉस का सिक्का उछाले जाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने हेड की मांग की और नतीजा भी उनके अनुसार आया। जिसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने कप्तान रोहित शर्मा को बताया कि वह टॉस जीत चुके हैं और उनसे सवाल किया कि वह क्या पहले करना पसंद करेंगे। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा सोच में पड़ गए और काफी देर तक यह विचार ही करते रह गए कि उन्हें क्या बोलना है। अंत में उन्होंने यह बताया कि वह गेंदबाजी करना चाहते हैं। इस दौरान वहां मौजूद मैच रेफरी और न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लैथम हंसने लगे।

टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि – “मैं भूल गया कि हम क्या करना चाहते थे, टॉस के फैसले को लेकर टीम के साथ काफी चर्चा की थी, बस खुद को मुश्किल में चुनौती देना चाहता था। परिस्थितियाँ, लेकिन हम पहले गेंदबाजी करेंगे। यह हमारे लिए अच्छी परीक्षा थी, यह जानते हुए कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी और यही हमारे सामने चुनौती थी। ब्रेसवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमने अंत में अच्छी गेंदबाजी की और मैच जीत लिया। अभ्यास सत्र के दौरान थोड़ी ओस थी, लेकिन हमने क्यूरेटर से सुना है कि यह खेल के दिनों में कोई भूमिका नहीं निभाएगा। हमने हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी की, हम यहां पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, वही टीम”।

टॉस के बाद इस वाक्य को देखकर भारतीय फैंस ने मजाकिया अंदाज में रोहित शर्मा को ट्रॉल रोल किया।

https://twitter.com/HitmanCricket/status/1616703561513177088?s=20&t=jxG7t_sKQQ6ujVNerI0_qw

आपको बता दें कि टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में पहला मुकाबला जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले को जीतकर कप्तान रोहित शर्मा सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करना चाहेंगे। वहीं न्यूजीलैंड की टीम श्रृंखला में बने रहने के लिए पूरी कोशिश करेगी इस मैच को जीतने के लिए। टीम इंडिया ने पहले रोमांचक मुकाबले में 12 रनों से जीत दर्ज की थी। भारत की तरफ से उस मैच के हीरो शुभ्मन गिल थे। उन्होंने शानदार दोहरा शतक लगाकर भारत की जीत की नींव रखी थी। वही कीवी टीम के बाएं हाथ के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने शानदार शतकीय पारी खेलकर मैच का रोमांच बढ़ा दिया था।