IND vs ENG: रांची टेस्ट में डगमगाई भारत की बल्लेबाजी, शोएब बशीर की घातक गेंदबाजी से मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चल रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी के 353 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 218 रनों पर 7 विकेट खोकर बड़ी मुसीबत का सामना किया। दिन के अंत में ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव नाबाद रहे।

शोएब बशीर इंग्लैंड के लिए स्टार गेंदबाज बनकर उभरे, उन्होंने 4 भारतीय विकेट लिए, जबकि टॉम हार्टले और जिमी एंडरसन ने क्रमशः 2 और 1 विकेट लिया।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

भारतीय बल्लेबाजों को खराब शुरुआत के बाद साझेदारी बनाने में संघर्ष करना पड़ा, कप्तान रोहित शर्मा केवल 2 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। हालांकि, नियमित अंतराल पर विकेट गिरने से पहले यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल दूसरे विकेट के लिए 82 रन की मजबूत साझेदारी करने में कामयाब रहे।

शुबमन गिल 38 रन का योगदान देने के बाद शोएब बशीर का शिकार बने, उनके बाद रजत पाटीदार 17 रन ही बना सके। रवींद्र जड़ेजा और सरफराज खान भी बल्ले से अहम योगदान देने में नाकाम रहे.

पतन के बावजूद, विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने लचीलापन दिखाया और आठवें विकेट के लिए कुलदीप यादव के साथ 42 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

पहली पारी में इंग्लैंड ने कुल 353 रन बनाए, जिसमें जो रूट का शानदार शतक मुख्य आकर्षण रहा। रूट 122 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि ओली रॉबिन्सन ने 58 रनों की अहम पारी खेली.

भारत के लिए, रवींद्र जडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 विकेट लिए, आकाश दीप ने 3 विकेट और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए। रवि अश्विन ने भी 1 विकेट अपने नाम किया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App