IND VS ENG: आधे सेकेंड में रोहित शर्मा ने कैसे पकड़ा अनोखा कैच, अब खोल दिया बड़ा राज

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में कोई महान बल्लेबाज उम्मीदों से बढ़कर फील्डिंग कर तो बड़ा आश्चर्यचकित करता है। कई बार ऐसा देखने को मिलता है, जिस पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है, लेकिन जब सौ फीसदी सच हो तो विश्वास करना ही होता है। एक ऐसा ही नजारा इंग्लैंड और भारत के मैच में देखने को मिला है।

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा द्वारा स्लिप पर पकड़ा गया कैच सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसे देख हर कोई हैरान हो रहा है। रोहित शर्मा ने चीते की तरह उछलकर इस कैच को एक सेकेंड से भी कम में लपक लिया था, जो फैंस के लिए सोचने को मजबूर कर रहा है। इस कैच के बारे में रोहित शर्मा ने अपने विचार रखे और बड़े बात कही है। रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा, यह जानने के लिए हमारा आर्टिकल आप आराम से नीचे तक पढ़ सकते हैं।

रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात

इंग्लैंड के खिलाफ स्लिप में खडे होकर अनिश्चित कैच पकड़ने पर रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है। रोहित शर्मा ने अपने विचार करते हुए कहा कि फील्डर के लिए ‘चीते जैसी फुर्ती और नज़र चाहिए। रोहित ने बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा, एक स्लिप क्षेत्ररक्षक के रूप में, आप हमेशा इसके लिए तैयार रहते हैं।

आगे कहा कि विचार यह है कि बस स्थिर रहें और फिर प्रतिक्रिया दें। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण विकेट था, क्योंकि वह ऐसे व्यक्ति थे जो अच्छी फॉर्म में थे। उन्होंने कहा कि पोप का विकेट काफी महत्वपूर्ण था और उम्मीद है कि वह पूरी सीरीज में ऐसे कई कैच पकड़ने का काम कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि कभी-कभी गेंद इतनी तेज़ी से आती है कि आपको प्रतिक्रिया करने और अपने शरीर को वहां ले जाने का समय नहीं मिलता है। जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने विखापट्टनम में मुकाबला 106 रन से जीत लिया था।

कब खेला जाएगा तीसरा मुकाबला

सीरीज में 1-1-की बराबरी पर चल रहा भारत और इंग्लैंड अपना तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेलने जा रहे हैं, जिसकी तैयारी चल रही हैं। सभी खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस कर खूब पसीना बहा रहे हैं। माना जा रहा है कि यह मुकाबला काफी निर्णायक हो सकता है, क्योंकि दोनों ही टीमों सीरीज में बढ़त बनाने के लिए जीत को एड़ी से चोटी तक जोर लगाएंगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App