IND vs ENG: डेब्यू टेस्ट में छा गए आकाश दीप, इस तरह इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर किया ध्वस्त, देखें VIDEO

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के रांची टेस्ट में, डेब्यूटेंट आकाश दीप ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। लंच ब्रेक से पहले आकाश ने तीन अहम विकेट लेकर इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया। आइए वीडियो में देखें कि उन्होंने यह कैसे किया।

भारत के लिए डेब्यू करते हुए आकाश दीप ने रांची टेस्ट में मौके का फायदा उठाया। जसप्रितह बुमरा को आराम दिए जाने से आकाश दीप को अंतिम एकादश में जगह मिली। उन्होंने जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में चौथे टेस्ट के पहले दिन तत्काल प्रभाव डाला।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

अपने शुरुआती स्पैल में, आकाश दीप ने अंग्रेजी बल्लेबाजी क्रम को हिलाकर रख दिया, और तीन प्रमुख बल्लेबाजों को सिर्फ 24 रन पर आउट कर दिया। हालाँकि उन्होंने जैक क्रॉली को दो बार क्लीन बोल्ड किया, लेकिन अंपायर ने एक मौके पर नो-बॉल करार दिया, जिससे क्षण भर के लिए आकाश का उत्साह कम हो गया।

आकाश दीप ने बिना किसी डर के अपना ध्यान केंद्रित रखा और सटीक गेंदबाजी की। उनकी दृढ़ता का फल तब मिला जब उन्होंने अपने पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर बेन डकेट का विकेट लिया। राजकोट टेस्ट में शानदार 153 रन बनाने वाले डकेट आकाश की धारदार गेंदबाजी का शिकार बने।

कुछ ही देर बाद आकाश दीप ने ओली पोप को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, जिसे अंपायर ने शुरू में नॉटआउट दिया था। हालाँकि, रोहित शर्मा ने रिव्यु ले लिया जिसमे पोप के आउट होने का पता चला, जो आकाश की सटीकता और दृढ़ संकल्प को दर्शाता है। जो रूट के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील के बावजूद भारत की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

फिर भी, आकाश दीप को जैक क्रॉले के खिलाफ सफलता मिली, जिन्होंने भारत के गेंदबाजी आक्रमण के लिए खतरा पैदा कर दिया था। पांचवें ओवर में आकाश ने जैक क्रॉली को क्लीन बोल्ड कर मैच में अपना तीसरा विकेट लिया। छह ओवर से कम समय में तीन विकेट लेकर उनके असाधारण प्रदर्शन ने उनकी प्रतिभा और क्षमता का प्रदर्शन किया।

व्यक्तिगत त्रासदियों और क्रिकेट से अंतराल का सामना करने वाले आकाश दीप की इस मुकाम तक की यात्रा आसान नहीं थी। हालाँकि, उनका डैडीकेशन और समर्पण मैदान पर चमक उठा, जिससे उन्हें भारत के गेंदबाजी सितारों में जगह मिली।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App