टेस्ट रैंकिंग में इस यूवा ने लगाई जबरदस्त छलांग, रोहित-जडेजा-अश्विन को भी हुआ फायदा

Avatar photo

By

Mudassir

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग अपडेट में भारतीय खिलाड़ियों ने अहम प्रगति की है। यशस्वी जयसवाल, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार टेस्ट मैचों में लगातार दो शतक लगाकर शानदार प्रदर्शन किया है, 14 स्थानों की छलांग लगाई है। उनके शानदार प्रदर्शन से उन्हें 699 रेटिंग अंक मिले, जिससे वह रैंकिंग में 15वें स्थान पर पहुंच गये। जयसवाल के असाधारण फॉर्म ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 545 रन बनाते हुए देखा है, जिससे वह अब तक श्रृंखला में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

अद्यतन लाभार्थी

जयसवाल के साथ-साथ रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा और रविचंद्रन अश्विन को भी उनके योगदान का फल मिला है। रोहित शर्मा बल्ले से अपना कौशल दिखाते हुए 732 रेटिंग अंकों के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बीच, राजकोट टेस्ट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा 595 रेटिंग अंकों के साथ 34वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अतिरिक्त, सात विकेट सहित उनके असाधारण गेंदबाजी प्रदर्शन ने उन्हें गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। गेंदबाजी विभाग में भारत का दबदबा और मजबूत करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

कोहली की निरंतरता

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज का हिस्सा नहीं होने के बावजूद विराट कोहली रैंकिंग में टॉप 10 में अपनी मौजूदगी बरकरार रखे हुए हैं. 752 रेटिंग अंकों के साथ कोहली सातवें स्थान पर हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन का प्रमाण है।

इंग्लैंड पर प्रभाव

भारत के खिलाफ सराहनीय प्रदर्शन करने के बाद इंग्लैंड के बेन डकेट की रैंकिंग में भी उछाल आया है। 719 रेटिंग अंकों के साथ डकेट 12 पारियों में अपने शानदार प्रदर्शन से लाभान्वित होकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

निष्कर्ष में, हाल ही में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग का अपडेट इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को प्रमोट करता है। इस अपडेट में, यशस्वी जयसवाल ने महत्वपूर्ण छलांग लगाई है और रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा, और रविचंद्रन अश्विन की सराहनीय प्रगति को बयां किया गया है। यहां तक कि विराट कोहली की अनुपस्थिति के बावजूद, उनकी निरंतरता उन्हें शीर्ष 10 रैंकिंग में बनाए रखती है। इसके अलावा, इंग्लैंड के बेन डकेट ने भी रैंकिंग में उल्लेखनीय प्रगति की है।

Mudassir के बारे में
Avatar photo
Mudassir Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull" website, exploring the intersections of these dynamic fields. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App