ENG vs IND ; टीम इंडिया को बड़ा झटका, एक और बड़ा खिलाड़ी हुआ राजकोट टेस्ट से बाहर, 8 मैच में 5 शतक ठोकने वाले को मिली जगह

Avatar photo

By

Amit Mishra

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा और उससे पहले टीम इंडिया को एक और बुरी खबर मिली है. दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह एक युवा विस्फोटक बल्लेबाज को टीम में जगह मिली है ।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

राजकोट टेस्ट से पहले टीम इंडिया को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उसका एक अहम बल्लेबाज इस मैच से बाहर हो गया. बात हो रही है केएल राहुल की जो राजकोट टेस्ट के लिए फिट नहीं हैं. बता दें राहुल हैदराबाद टेस्ट में चोटिल हुए थे और उसके बाद से वो एनसीए में अपनी फिटनेस हासिल करने की कोशिश कर रहे थे. विशाखापट्टनम टेस्ट में वो नहीं खेल पाए लेकिन ऐसी खबरें आई कि वो राजकोट टेस्ट में खेल सकते हैं. लेकिन फिटनेस टेस्ट के बाद राहुल को राजकोट टेस्ट से भी बाहर रखा गया है ।

राहुल की जगह पडिक्कल टीम में

केएल राहुल के बाहर होने के बाद अब एक और युवा खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह मिली है. कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत पडिक्कल को टीम इंडिया में बुलावा आया है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज इस वक्त विस्फोटक फॉर्म में है. ये खिलाड़ी 8 में से 5 मैचों में शतक लगा चुका है ।

मुश्किल में टीम इंडिया

राजकोट में भले ही पिच बैटिंग के लिए अच्छी होती है लेकिन केएल राहुल की गैरमौजूदगी से उसे खासा नुकसान होगा. पहले ऐसा माना जा रहा था कि विराट कोहली राजकोट में वापसी करेंगे लेकिन अब वो पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. अब राहुल के नहीं रहने से टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर बहुत ज्यादा गैर-अनुभवी हो गया है. श्रेयस अय्यर भी आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम में नहीं हैं. मिडिल ऑर्डर में रजत पाटीदार और सरफराज खान जैसे खिलाड़ी हैं. यही नहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी राजकोट में मौका मिलने की बात कही जा रही है जिनका ये डेब्यू टेस्ट होगा ।

वैसे केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए फिट तो नजर आ रहे थे.लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें एक हफ्ते का और रेस्ट देने का फैसला किया है. मतलब केएल राहुल चौथे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में नजर आएंगे. वैसे अच्छी खबर ये है कि रवींद्र जडेजा पूरी तरह फिट हो गए हैं. राजकोट में उन्होंने प्रैक्टिस भी की. अच्छी बात ये है कि इस मैदान पर उनके बल्ले से तिहरा शतक भी निकला है ।

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App