नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग कि सबसे चहेती टीम चेन्नई सुपर किंग्स को बिना महेंद्र सिंह धोनी के इमेजिन करना काफी मुश्किल हो गया है, लेकिन धोनी का ये आखिरी सीजन माना जा रहा है।

चेन्नई के फैंस धोनी को कप्तान के रूप देखने के लिए तैयार हैं, लेकिन धोनी के बाद कौन टीम की कमान को अपने हाथो में लेने जा रहा है, इसका फैसला लगभग हो चुका है।

चेन्नई की टीम ने 30 नवंबर को खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट आउट कर दिया है। जिसमे अनुमानित नाम दिए गए थे। लेकिन उसमे हैरानी करने वाली बात बताई गई है कि कप्तान धोनी को जडेजा से बाद रिटेन कर दिया गया था। ऑल राउंडर खिलाड़ी जडेजा को सीएसके फ्रेंचाइजी में 16 करोड़ की रकम के साथ रिटेन कर दिया है। वही धोनी को दूसरे पायदान पर 12 करोड़ के साथ टीम से जोड़ा लिया गया है।

चेन्नई टीम के फैंस महेंद्र सिंह धोनी को कुछ और साल तक टीम का कप्तान बना देखना चाह रहे हैं। लेकिन एक समय के बाद धोनी के स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को सीएसके की कामना को संभालने जा रहे हैं।

ऐसे में सीएसके फ्रेंचाइजी के रिटेन किए खिलाड़ियों रविंद्र जडेजा और फाफ डूलसी की तरफ नजर जा रही है, लेकिन जड़ेजा को पहले नंबर पर 16 करोड़ की बड़ी रकम के साथ रिटेन हो गए हैं, जोकि उनके नए कप्तान बनने की ओर इशारा किया गया है।

महेंद्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा को अपना उत्तराधिकारी बनने जा रहे हैं, ऐसा उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू में बताया गया था, जिसके बाद जडेजा को माही से पहले रिटेन करना धोनी की रणनीति का हिस्सा समझा लिया गया है।

Recent Posts

Anzar Hashmi

मैंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा किया है। मुझे...