Homeखेलआज हारे तो छीन ली जायेगी रोहित शर्मा से कप्तानी, सूत्रों के...

आज हारे तो छीन ली जायेगी रोहित शर्मा से कप्तानी, सूत्रों के हवाले से बहुत बड़ी खबर, जानिए डिटेल

नई दिल्ली: बांग्लादेश विरुद्ध भारत दूसरा वनडे मैच आज शेरे बांग्ला स्टेडियम ढाका में खेला जा रहा है। आज का मुकाबला भारत के लिए करो या मरो वाला मुकाबला है, अगर भारत आज का मुकाबला हार गया तो सीरीज उसके हाथों से निकल जाएगी। भारत-बांग्लादेश सीरीज में रोहित शर्मा के ऊपर भी काफी दबाव है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है अगर रोहित शर्मा इस सीरीज को गवाते हैं, तो उनसे कप्तानी छीनी ली जाएगी, आइए हम आपको बताते हैं पूरी खबर क्या है।

 

आज बांग्लादेश के खिलाफ करो या मरो

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और उसे 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम केवल 186 रन पर ही ऑल आउट हो गई और बांग्लादेश ने भारत को शिकस्त दे दी। भारत को अगले साल होने वाले विश्वकप की तैयारी करना है, ऐसे में उसके लिए यह बहुत जरूरी है कि वह वनडे सीरीज में जीत हासिल करें और टीम में सही खिलाड़ियों का चयन करें पर बांग्लादेश के खिलाफ मिली पहली हार के बाद भारतीय टीम पर और कप्तान रोहित शर्मा पर कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं। टीम चयन को लेकर के भी कई क्रिकेट एक्सपर्ट उनकी आलोचना कर रहे हैं, ऐसे में रोहित शर्मा को आज अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी में जौहर दिखाना होगा, अगर वह ऐसा करने में असफल होते हैं और टीम सीरीज गवा देती है तो रोहित शर्मा से कप्तानी छीन ली जाएगी।

T20 विश्वकप में भी रहा खराब प्रर्दशन

इस साल हुए टी-20 विश्व कप में भी भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा था।रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम सेमीफाइनल का मुकाबला हार गई थी और इंग्लैंड विश्व चैंपियन बना था। कई स्टार खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम पिछले कई सालों से आईसीसी ट्रॉफी जीतने में असफल है, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के बाद बाद भारत आईसीसी ट्रॉफी लिए तरस रहा है, ऐसे में रोहित शर्मा को इस सीरीज को जिताने के साथ अगले विश्वकप में भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

बंगलदेश की टीम है मजबूत

बांग्लादेश की टीम को कमजोर आंकना भारत के लिए बड़ी गलती साबित हो सकता है क्योंकि बांग्लादेश अपने घर में काफी मजबूत टीम है।बांग्लादेश 2016 से कोई भी सीरीज अपने घर में नहीं हारी है, इस दौरान उसने वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों को हराया है और खासकर पहले मैच में हुए प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश को भारत से कम आंकना निश्चित तौर पर गलती होगी।

बीसीसीआई है रोहित से नाराज

मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीसीसीआई और अधिकारी इस समय भारतीय कप्तान से नाराज चल रहे हैं और उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है, कि या तो वे सही नतीजा दे या उन्हें कप्तानी से हटा दिया जाएगा, इसके अलावा क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में भी बदलाव करते हुए अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे को इसमें शामिल किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular