बाबर आजम ने कीवियों के खिलाफ कूट डाले इतने रन की पाकिस्तान की हुई एकतरफा जीत, जानिए सबकुछ

By

Timesbull

नई दिल्लीः टी-20 विश्व कप से पहले सभी टीमों के खिलाड़ी इन दिनों जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं, जिनका मकसद खिताब को जीतना है। भारतीय टीम तो ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंच गई है, लेकिन अभी पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड से सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान से विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड को हरा दिया, जिसमें कप्तान बाबर आजम ने तूफानी पारी खेली। बाबर आजम ने 53 गेंदों का सामना कर 79 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। विश्व कप से पहले इस जीत से पाकिस्तानी टीम का मनोबल जरूर बढ़ा होगा।


  • न्यूजीलैंड ने खड़ा किया इतना स्कोर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 8 विकेट पर 147 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने आराम से 18.2 ओवर खेलकर 6 विकेट से मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए कीवियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

कीवी टीम को तीसरे ओवर में ही 16 के स्कोर पर पहला झटका लगा और फिन एलन 13 रन बनाकर चलते बने। डेवन कॉनवे (35 गेंद 36) ने कप्तान केन विलियमसन (30 गेंद 31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े, लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने काफी धीमी बल्लेबाजी की। 11वें ओवर में कॉनवे और 13वें ओवर में विलियमसन आउट हुए।

  • जानिए इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन

मार्क चैपमैन ने 16 गेंदों में 32 रनों की धुआंधार पारी खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन न्यूजीलैंड ने 14 रनों के अंदर 5 विकेट गंवा दिए और स्कोर 130/3 से 144/8 हो गया। हारिस रउफ ने 19वें ओवर में तीन विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद वसीम और मोहम्मद नवाज़ ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान को पावरप्ले के अंदर दो झटके लगे और छठे ओवर में स्कोर 37/2 था। मोहम्मद रिज़वान 4 और शान मसूद खाता खोले बिना आउट हुए। शानदार प्रदर्शन के लिए बाबर आजम को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram