रोहित शर्मा की सलाह ने कुलदीप यादव को कैसे बना दिया हीरो, फिरकी गेंदबाज ने खोला बड़ा राज

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः कहते हैं कि अगर आपकी जिंदगी में कोई सलाहकार बढ़िया मिल जाए तो जीवन ही संवर जाता है। कभी-कभी हम गलत संगत में रहकर अनाप शनाप कार्यों में संलिप्त हो जाते हैं, जिससे हमारे लक्ष्य पूरे नहीं हो पाते हैं। जिसने भी देश और दुनिया में नाम कमाया उसमें किसी ना किसी की सलाह का बहुत ही बड़ा योगदान रहा।

आज हम आपको एक चाइनामैन गेंदबाज के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां एक सलाह ने उनका करियर में चांद सितारे ही जड़ दिए। इस चाइनामैन गेंदबाज का नाम कुलदीप यादव है, जो इन दिनों देश ही नहीं विदेशी की पिचों पर अपनी छाप छोड़ रहे हैं। उन्होंने अपनी पहचान बनाने और सुधार करने का श्रेय भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को दिया। उन्होंने कुछ वर्, पहले एनसीए में बिताए समय को बड़ी भावुकता से याद किया।

कुलदीप यादव ने किया बड़ा दावा

आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले भारतीय टीम के बेहतरीन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपनी पहचान बनाने का श्रेय कुलदीप यादव को दिया। उन्होंने कहा कि रोहित का खिलाड़ियों को डांटन, यह दिखाने का तरीका है कि उन्हें परवाह है। इसके बाद उन्होंने रोहित को उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद भी कहा।

एक इंटरव्यू के दौरान कुलदीप ने बताया कि रोहित ने उन्हें बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए टिप्स दिए थे। चाइनामैन गेंदबाज ने कहा कि वह एनसीए में रिहैब पर थे, वह कहते थे, जब मैं स्लिप पर खड़ा होता हूं तो मुझे लगता है कि बल्लेबाजों के पास आपको पिच से बाहर खेलने के लिए पूरा समय है।

मुझे एक्शन के माध्यम से अधिक ऊर्जा प्राप्त करने की जरूरती है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाज को मुझे खेलने का समय नहीं मिलना चाहिए। अगर बल्लेबाज सोचता है कि वह मुझे पिच से बाहर खेलने के लिए बैकफुट पर जा सकता है, तो गेंद को स्टंप या पैड पर करनी चाहिए।

इस टीम के खिलाफ किया था बेहतरीन प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबको चौंका दिया था। कुलदीप यादव ने 19 विकेट लिए बल्कि टेस्ट सीरीज में बल्ले से भी कुछ उपयोगी पारियां खेलकर इतिहास रच दिया था। सीरीज में उनकी सबसे महत्वपूण पारी रांची में थी। उन्होंने ध्रुव जुरेल के साथ 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी में 28 रन भी बनाए थे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App