गर्मी के दौरान इससे बचाव करने के लिए हम ठंडा खाने को तरसते है और मुख्यतःइस मौसम में ठंडी चीजें खाने पीने का मन होता है तो इसलिए अगर ताज़ी, मीठी कीवी की बनी ताज़ी मलाईदार आइसक्रीम खाने का मन है। सिर्फ 4 सामग्रियों से बनी यह आइसक्रीम  भोजन के बाद मीठा खाने केलिए एकदम सही है। यह विदेशी फल पोषक तत्वों से भरा हुआ है जो स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है और कीवी में एंटीऑक्सिडेंट मुक्त कणोंकी उपस्थिति के कारण होने वाले ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करने में मदद करते हैं। यहां एक सरल नुस्खा है जिसे आप फ़ॉलो कर घर परआइसक्रीम बना सकते हैं।

4 कीवी

3 कप भारी क्रीम

1/4 कप चीनी

1/2 छोटा चम्मच वनीला एसेंस

स्टेप 1/3 कीवी को धोकर छील लें

इस आसान रेसिपी की शुरुआत के लिए, कीवी की बाहरी परत को छीलकर एक बार धो लें। इसके बाद, उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें और एकचिकनी पेस्ट में पीस लें। कुछ को सजाने के लिए बचा कर रख लें। मिश्रण को फ्रिज में रख दें।

चरण 2 / 3 भारी क्रीम को व्हिस्क करें

इसके बाद, एक बड़ा कटोरा लें, उसमें चीनी और वेनिला एसेंस के साथ ठंडी भारी क्रीम डालें, एक हैंड ब्लेंडर व्हिस्क का उपयोग करके झागदारहोने तक।

चरण 3/3 ठंडा परोसें और आनंद लें

इसके बाद, कोल्ड फ्रोजन कीवी पेस्ट मिलाएं और ब्लेंडर का उपयोग करके, झागदार होने तक फेंटें। इसे एक ट्रे में डालें और ताजी कीवी सेगार्निश करें और 7-8 घंटे के लिए फ्रीज करें। निकाल कर सर्व करें।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts