WEATHER UPDATE: 3 दिन होंगे आफत भरे, इन हिस्सों में होगी भारी बारिश, जानें अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के तमाम इलाकों में गरज के साथ बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। दूसरी ओर बारिश से कोहरा तो छंट गया है, जिससे सुबह से ही सूर्य की किरणें दिखनी शुरू हो गई हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते दिन झमाझम बारिश का दौर देखने को मिला, जिससे सड़कों पर पानी भर गया।

सड़कों पर जलजमाव होने से राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उत्तराखंड के पहाड़ी हिस्सों में बर्फबारी और बारिश ने बड़ी आफत खड़ी कर दी है, जिससे हर कोई काफी परेशान है। दक्षिण भारत के कई इलाकों में बिजली की चमक और गरज के साथ साथ बारिश होने से बारिश देखने को मिली। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक के साथ बारिश होने कीचेतावनी जारी कर दी है।

यहां कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के अनुसार,देश के कुछ इलाकों में 5 फरवरी तक मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इस सिस्टम के कारण उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और आसपास के हिस्सों में चक्रवाती तूफान पैदा हो गया है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ अलग-अलग हिस्सों में बर्फबारी का दौर देखने को मिल सकता है।

इसके साथ ही 3 फरवरी से शुरू होने वाले पश्चिमी विक्षोभ द्वारा उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की चेतावनी जारी कर दी है। जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे स्थानों पर मामूली बारिश के साथ बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है।

वीरवार को 3 से 5 फरवरी तक इन हिस्सों में खराब मौसम का दौर जारी रह सकता है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के तमाम इलाकों में वीरवार को झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है। इसके साथ ही पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद जताई है।

इन हिस्सों में होगी तेज बारिश

भारतीय मौसम विबाग के मुताबिक, उत्तरी मध्य प्रदेश में 4 और 5 फरवरी को हल्की बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ इलाकों, ओडिशा, दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है। वहीं पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हो सकती है।

सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी का दौर देखने को मिल सकता है। दिल्ली से सटे हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद जताई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App