Weather Forecast: अगले 2 दिन बारिश मचाने वाली है कोहराम, इन राज्यों में बर्फबारी व अंधड़ चलने की भविष्वाणी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देशभर में मौसम के मिजाज (Weather Today Update) में कुछ बदलाव देखने को मिल रहा है। देश के कुछ राज्यों में अभी भी बारिश (IMD Alert Rainfall) और तूफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी (UP Weather Forecast) में 28 मार्च से गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश भी होने की संभावना जताई गई है।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Weather Forecast) में चार दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 28 से 31 मार्च तक मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। आज यानी 27 मार्च को कुछ स्थानों पर बारिश-बर्फबारी व अंधड़ चलने की आशंका जताई गई है।

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में तीव्र बारिश और तूफान की भविष्वाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, 30 मार्च से तीव्र बारिश देखने को मिल सकता है। आईएमडी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है।

27 से 30 मार्च तक नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग – अलग जगहों पर बिजली गिरने के साथ ही बारिश होने की आशंका है। 27 और 30 को बिहार में और 30 मार्च को झारखंड और ओडिशा में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी, बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, 29 मार्च तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी की भी संभावना है।

इसी बीच, 28 और 29 मार्च को हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईएमडी ने बताया कि पूर्वोत्तर राज्यों के ऊपरी इलाकों में भी भारी बारिश/बर्फबारी की संभावना है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App