नई दिल्लीः देशभर में मानसूनी बारिश की विदाई के बीच इन दिनों भारी बारिश का रूप देखने को मिल रहा है, जिससे धान की तैयार फसल चौपट होने के कगार पर है। दिल्ली एनसीआर व पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में देर रात भारी बारिश होने से तापमान काफी नीचे लुढ़क गया, जिससे ठंड का एहसास हो रहा है। दिल्ली से सटे हिस्सों में आज सुबह से ही बादलों की आवाजाही का दौर देखने को मिल रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के तमाम इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

  • इन हिस्सों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। गर्मी और उमस से राहत भी मिलेगी। यूपी और उत्तराखंड में अभी बारिश आगे भी जारी रहने की संभावना है। वहीं, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में भी अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

  • इन इलाकों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, तेलंगाना के विकाराबाद, महबूबनगर, नागरकर्नूल, वानपर्ति, नारायणपेट और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में अगले 24 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। यह जानकारी मौसम विभाग ने गुरुवार को दी। इसी अवधि के दौरान राज्य के निजामाबाद, नलगोंडा, सूर्यापेट, जनगांव, सद्दिपिेट, यादाद्रि भुवनगिरी, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मल्कानगिरि, संगारेड्डी, मेडक और कामारेड्डी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अतिवृष्टि देखने को मिलने की उम्मीद जताई गई है।

  • यहां भी बारिश की संभावना

आईएमडी की तरफ से जारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कुमाऊं के पांच जिलों में शुक्रवार को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। नैनीताल, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के तहत पहली से 12वीं तक के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। वहीं, टिहरी और पौड़ी में भी आज स्कूल बंद करने का ऐलान कर दिया गया है। इन सभी इलाकों में अगले चौबीस घंटे में तेज बारिश होने की उम्मीद है।


Latest News