HomeभारतWeather Aler: घरों में रहे कैद, यहां बर्फबारी बनेगी मुसीबत, इन राज्यों...

Weather Aler: घरों में रहे कैद, यहां बर्फबारी बनेगी मुसीबत, इन राज्यों में होगी मुसीबत की बारिश

नई दिल्लीः इन दिनों देशभर में मौसम तेजी से अपना रूप बदलता जा रहा है, जिससे उत्तरी हिस्सों में तो शीतलहर ने जिंदगी की भागती-दौड़ती जिंदगी पर ब्रेक ही लगा दिया है। पहाड़ों हो रही लगातार बर्फबारी ने तो जीना मुहाल ही कर दिया है, जिससे हर कोई परेशान है। हालत इतनी बदतर है कि पहाड़ों पर कई मार्ग बाधित हो रहे हैं। हिमालयन हिस्सों में माइनस में तापमान पहुंचने से कई झीले और तालाब भी बर्फ के टुकड़ों में जम गए हैं। उत्तर भारत के मैदानों में भी शीतहर का तांडव देखने को मिल रहा है।

पंजाब, हरियाणवा व यूपी में सुबह-सुबह बादल देख गए, जहां बीते दिन धूप भी दर्ज की गई थी। दिल्ली एनसीआर में अभी भी कोहरा छाया हुआ है, जिससे राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। दक्षिणी भारत और पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश देखने को मिली है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इसे भी पढ़ेंः E-Shram Card: ई-श्रम कार्डधारकों के लिए सरकार ने खोला खजाने का पिटारा, अब एक लाख सहित मिल रहे यह बंपर फायदे

पैन कार्ड को लेकर बड़ा अपडेट, अप्रैल से पहले करवा लें यह काम, वरना बेकार हो जाएगा Pan Card

  • यहां जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश के साथ-साथ बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। यह बर्फबारी आने वाले दिनों में मैदान में सर्दी का प्रकोप बढ़ा सकती है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में अभी और भी तापमान गिरने से सर्दी का तांडव देखने को मिलेगा, जिससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ सकती हैं। कुछ शहरों में तो न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावन जताई है। यूपी के मुजफ्फरनगर में रिकॉर्डतोड़ सर्दी का सितम आगे भी देखने को मिल सकता है। इसके अलावा अयोध्या, बस्ती, सुलतानपुर, वाराणसी, फतेहपुर, हमीरपुर, झांसी में भी न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से लेकर 3 डिग्री तक रहने की संभावना जताई गई है।

अभ शनिवार और रविवार को बादल छाएं रहने की संभवना जताई गई है। 23 जनवरी को इन हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। इसके बाद दो से तीन दिनों तक मध्यम बारिश की संभावना है। शाम ढलते ही कोहरा और गिरता हुआ तापमान लोगों की मुसीबत को बढ़ा रहा है। वहीं बारिश के बावजूद दिन में खिली धूप लोगों को राहत देती दिख रही है।

  • इन हिस्सों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड सहित अरुणाचल प्रदेश में शीतलहर की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ ही कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। साथ ही घने कोहरे को लेकर येलो अलर् जारी कर दिया गया है। आज सुबह से ही पश्चिमी यूपी के तमाम हिस्सों में धूप खिली हुई है।

  • जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में मौसम तेजी से रंग बदलता जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। शीतलहर से लोगों को राहत मिलती नजर आएगी। वहीं, कोहरे में भी कमी देखने को मिलने की उम्मीद लगाई गई है। इतना ही नहीं पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तापमान में गिरावट सहित कई जगह बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उत्तरी दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली में मामूली गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular