Viral News: बॉस ने छुट्टी के दिन बुलाया ऑफिस तो, नौकरी को मारी लात, जानें पुरी खबर

Avatar photo

By

Sanjay

एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ने आखिरी समय में अपने बॉस के एक टेक्स्ट संदेश से परेशान होकर अपनी नौकरी छोड़ दी, जिसमें उसकी छुट्टी रद्द करने की कोशिश की गई थी।

माइकल सैन्ज़, जो टिकटॉक पर कर्मचारियों के बॉस के बुरे अनुभवों की कहानियाँ साझा करते हैं, ने एक कर्मचारी, नोएल और उसके बॉस, निक के बीच एक चैट साझा की।

‘आपको दी गई छुट्टी रद्द कर दी गई है’

क्लिप में, सैंज ने खुलासा किया कि पहला संदेश नोएल के बॉस का था, जिसने नोएल को बताया कि एक अन्य स्टाफ सदस्य ने इस्तीफा दे दिया है और इसलिए अगले सप्ताह की छुट्टी रद्द कर दी गई है।

बॉस ने दावा किया कि जब तक वे कोई प्रतिस्थापन ढूंढने का प्रयास नहीं करते तब तक किसी को भी छुट्टी नहीं दी जा सकती।

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, बॉस ने मैसेज भेजा, ‘मैंने एचआर को छुट्टियां रद्द करने की सलाह दी है। मैं इसे समझने में आपकी सराहना करूंगा। संदेश पढ़कर साएंज़ ने बताया कि बिना किसी चर्चा के छुट्टी रद्द करना कितना गलत था। उन्होंने कहा, ‘यह आदमी बिना बात किए मशीन की तरह काम कर रहा है।’

‘मैं अपनी छुट्टियों की तारीखें नहीं बदल सकता’

साएंज़ के अनुसार, कर्मचारी ने तब जवाब दिया कि हालांकि वह समझता है कि कंपनी के लिए स्थिति कितनी “निराशाजनक” होगी, वह अपनी छुट्टी रद्द नहीं कर सकता क्योंकि उसके भाई की शादी बाली में हो रही थी।

उन्होंने लिखा, ‘सभी उड़ानों का भुगतान कर दिया गया है और मेरे बच्चे शादी की पार्टी में हैं। मैंने इसे सात महीने पहले बुक किया था, इसलिए रद्द करना कोई विकल्प नहीं है। मैं छुट्टी पर जाने तक मदद कर सकता हूं, लेकिन मैं अपनी छुट्टी की तारीखें नहीं बदल सकता।

फिर बॉस ने नोएल से अपनी छुट्टी तीन सप्ताह से घटाकर तीन दिन करने को कहा। आउटलेट के मुताबिक, उन्होंने कर्मचारी को एक मैसेज भेजा जिसमें लिखा था- समझ नहीं आ रहा कि आप 3 हफ्ते तक बाली में क्या करेंगे। नोएल ने जवाब दिया कि ‘मुझे बहुत बुरा लग रहा है’ कि कंपनी इस स्थिति में है, लेकिन मैं अपनी योजना नहीं बदलूंगा. उन्होंने कहा, ‘यह एक पारिवारिक यात्रा है।

हम कई सालों से साथ नहीं हैं और मुझे 3 साल से कोई वार्षिक छुट्टी नहीं मिली है. इससे किसी को कोई लेना-देना नहीं है कि मैं अपनी छुट्टियाँ कैसे बिताता हूँ। उन्होंने बॉस को यह भी सुझाव दिया कि जब तक कोई प्रतिस्थापन नहीं मिल जाता, तब तक एक अस्थायी कर्मचारी को नियुक्त किया जाए।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App