Vande Bharat Train: माता वैष्णो देवी जाने वाले के लिए बड़ी खुशखबरी! वंदे भारत ट्रेन चलेगी अभी और जल्दी

Avatar photo

By

Govind

Vande Bharat Train: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से माता वैष्णोदेवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक अहम खबर सामने आई है। भारतीय रेलवे ने दिल्ली से कटरा तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के समय में बदलाव किया है। नए शेड्यूल के मुताबिक अब यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 5 मिनट पहले रवाना होगी.

उत्तर: रेलवे की ओर से बताया गया है कि परिचालन कारणों से ट्रेन संख्या 22440, श्री माता वैष्णोदेवी कटरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन समय में 18 मार्च से बदलाव किया गया है. यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन और सप्ताह में 6 दिन संचालित होती है. दिनों एक सप्ताह। मेंटेनेंस कार्य के चलते बुधवार को इस ट्रेन का परिचालन नहीं किया जाता है.

ये होगा नया शेड्यूल

श्री माता वैष्णोदेवी कटरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अब कटरा से अपने निर्धारित समय दोपहर 3 बजे (रेलवे के अनुसार दोपहर 15:00 बजे) के बजाय 5 मिनट पहले यानी 02:55 बजे प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन कटरा से चलकर शाम 04:13 बजे की बजाय 04:08 बजे जम्मू तवी पहुंचेगी. जम्मू तवी के बाद इस ट्रेन के परिचालन समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह अपने निर्धारित समय रात 11 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी.

आपको बता दें कि ट्रेन संख्या 22439/40, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णोदेवी कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान कुल 4 स्टेशनों पर रुकती है। ये स्टेशन हैं अंबाला कैंट, लुधियाना जंक्शन, पठानकोट और जम्मूतवी। यह ट्रेन दिल्ली से कटरा तक का सफर तय करने में 8 घंटे का समय लेती है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App