Useful news This special feature came in WhatsApp Payments, now do money transfer like this

नई दिल्ली। आज के समय में ज्यादातर लोग स्मार्टफोन का यूज करते है। जिससे की डिगिटल पेंमेट यूजर्स तेजी से बड़े है। इस कढ़ी में मनी ट्रांसफर अपने प्लेटफॉर्म पर मनी ट्रांसफर एक्सपीरिएंस को अपग्रेड करने के लिए WhatsApp ने मंगलवार को भारत में पेमेंट्स बैकग्राउंड्स को पेश किया है। इस नए फीचर का लक्ष्य वॉट्सऐप यूजर्स को पर्सनलाइज्ड पेमेंट्स एक्सपीरिएंस देना है। इस फीचर के जरिए यूजर्स वॉट्सऐप पेमेंट्स के जरिए दोस्तों-रिश्तेदारों को पैसे भेजते वक्त एक संबंधित बैकग्राउंड सेलेक्ट कर सकते हैं।

इस एक्सपीरिएंस को देश में iPhone और एंड्रॉयड दोनों ही यूजर्स के लिए लाइव कर दिया गया है। वॉट्सऐप का कहना है कि पेमेंट्स बैकग्राउंड फीचर के पीछे मेन आइडिया मनी एक्सचेंज करते वक्त एक एक्सप्रेशन का एलिमेंट ऐड करना है।

WhatsApp ने शुरुआत में 7 बैकग्राउंड्स को ऐड किया है। पैसे भेजते समय यूजर्स इनमें से किसी एक को सेलेक्ट कर सकते हैं. इनमें से कुछ थीम बेस्ड बैकग्राउंड्स हैं। इनमें से एक रक्षाबंधन स्पेशल भी है। इसे यूजर्स अपनी बहन को रक्षाबंधन के दिए पैसे भेजते समय सेलेक्ट कर सकते हैं।साथ ही कंपनी ने कुछ ऐसे बैकग्राउंड्स भी ऐ़ड किए हैं, जिन्हें आप बर्थडे, हॉलीडे और ट्रैवल के लिए भी यूज कर सकते हैं।

WhatsApp में ऐसे सेलेक्ट करें पेमेंट बैकग्राउंड:

यूजर्स वॉट्सऐप पर एक नया पेमेंट करते वक्त पेमेंट बैकग्राउंड को सेलेक्ट कर पाएंगे।

इसके लिए उन्हें ‘सेंड पेमेंट’ स्क्रीन पर बैकग्राउंड आइकन पर टैप करना होगा।

जैसे ही यूजर्स आइकन को टैप करेंगे।

ऐप उन्हें बॉटम में बैकग्राउंड की लिस्ट शो करेगा।

यूजर्स बैकग्राउंड के साथ ही एक नोट भी ऐड कर पाएंगे। इसमें यूजर्स पेमेंट करने की वजह बता सकते हैं. इसके बाद रिसीवर पेमेंट के अमाउंट के साथ ही बैकग्राउंड को भी देख पाएंगे। व्हाट्सऐप ने अपनी पेमेंट सर्विस को कई महीनों की टेस्टिंग के बाद पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। फिलहाल इसके बैंकिंग पार्टनर्स Axis बैंक, HDFC बैंक, ICICI बैंक और SBI बैंक हैं। इस लिस्ट में पहले जियो पेमेंट्स बैंक का भी नाम शामिल था. वॉट्सऐप पेमेंट UPI बेस्ड है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts