Uppbpb.gov.in 2024 Admit Card: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: अगर आप उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं तो फिर यह खबर बहुत ही काम की साबित होने जा रही है। अगर आपने उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती में आवेदन किया था तो फिर अब एग्जाम के लिए तैयार रहे हैं, क्योंकि इसकी 17 और 18 फरवरी तारीख तय है। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 के प्रवेश पत्र जारी करने जा रहा है।

उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर uppbpb.gov.in पर जाकर आराम से डाउनलोड कर सकते हैं, जहां किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसके साथ ही उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी अपने एडमिट कार्डको आराम से डाउनलोड करने का काम सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि का प्रयोग करने की जरूरत होगी। भर्ती की परीक्षा से जुड़ी जरूरी बातें जानने के लिए आपको जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

uppbpb.gov.in 2024 Admit Card सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में 17 और 18 फरवरी को आयोजित की जाएगी, जिसके लिए कड़े इंतजाम किए जाने तय हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर और कम से कम एक-एक महिला सिपाही के साथ चार-चार सिपाहियों की ड्यूटी लगाने जा रहा है।

यातायात व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाओं के लिए भी पुलिसकर्ती तैनात किए जा रहे हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर प्रशासन और शिक्षा विभाग के साथ ही पुलिसकर्मी भी अभ्यर्थियों की चेकिंग करने का काम कर सकते हैं। इसके साथ ही बायो मैट्रिक अटेंडेंस के साथ ही फेस रिकॉग्नाइजेशन मशीन की मदद से अभ्यर्थी की पहचान हो जाएगी।

प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर जिला प्रशासन की ओर से एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट लगाने का काम किया जाएगा। प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट से आज यानी 13 फरवरी से डाउनलोड किये जा सकते हैं। वैसे अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना होगा डाउनलोड

कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

पुलिस 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट- uppbpb.gov.in पर क्लिक करने की जरूरत होगी।

इसके बाद एडमिट कार्ड के लिए बताए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

फर आपको पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें जो आपको आवेदन पत्र भरते समय दिया गया था।

सबमिट बटन पर क्लिक करने की जरूरत होगी।

इसके बाद एडमिट कार्ड में उल्लिखित सभी विवरणों को ध्यान से जांचना होगा।

फिर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App